खबर गैजेट्स

DJI ने लांच किया $499 का एक छोटा ड्रोन ‘Spark’

DJI का Seize The Moment कार्यक्रम इस समय न्यू यॉर्क में चल रहा है और इसमें कुछ कमाल की घोषणाएं हो रही हैं। कंपनी ने हाल ही में एक नये ड्रोन Spark की घोषणा करी है।

इस नये ड्रोन का नाम बहुत ही उपर्युक्त है, क्योंकि ये है भी बहुत छोटा सा। DJI चीज़ों का छोटा संस्करण बनाने के लिये प्रचलित है और पिछले वर्ष ही उन्होंने एक बहुत ही छोटा सा Mavic Pro लांच किया था। ड्रोन बहुत ही प्रचलित हुआ था और आप ड्रोन को अपने कंधे पर रख के घुमा सकते हैं, उड़ा सकते हैं और वापस उसे अपने घोसले में रख सकते हैं, और ये विचार उपभोक्ताओं को बहुत अच्छा भी लगा।

ये नवीनतम लांच हुआ Spark, इसी कॉन्सेप्ट को और भी आगे लेकर जाता है। इनमें Mavic के जैसे ही जुड़े हुए पंखे और ब्रश रहित मोटर हैं, परंतु ये नाप में थोड़े अलग हैं। कैमरे के ऊपर के पैनल और ड्रोन के नीचे के सेंसर लगे हैं। और मात्र 0.6 पाउंड के इस कैमरे में इसका वज़न ही सबसे कमाल की चीज़ है। ये, बिलकुल एक ब्रेड के वज़न के बराबर है।

तो Spark, बहुत ही छोटा है और इसका दाम आपको चौंका देगा। DJI अपने $1000 के दायरे को तोड़ कर ये नया ड्रोन मात्र $499 में ला रही है। जिस हिसाब से DJI इसकी क्षमताओं का बयान कर रही है, उस हिसाब से तो ये तो बहुत सस्ता है।
हमें अभी इसके बारे में और भी जानकारी हासिल करनी है, परंतु Spark हवाई फ़ुटेज पर अपनी पकड़ बनाने के लिये बनाया गया है, न कि ई-खेल और रेसिंग के लिये।

DJI के Spark के बारे में हम जल्द ही आपके लिये और भी जानकारी लेकर आयेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन