खबर माइक्रोसॉफ्ट

Microsoft ने व्यापारों के लिये लांच की एक नई सेवा

Microsoft ने एक नयी सेवा लांच करी है, जिसका उपयोग कर के व्यापार उपभोक्ताओं के लिये FAQ बॉट तैयार कर सकते हैं। इन बॉटों का उपयोग उपभोक्ताओं के प्रश्नों का उत्तर देने के लिये किया जा सकता है, Bing खोज के पेज से ही।


तो ये ऐसे काम करता है: आप Bing Business Bot सेवा खोल कर उसमें अपने व्यापार को बारे में बहुत से प्रश्नों का उत्तर दीजिये। आप इसमें पार्किंग लोकेशन और दिव्यांगदनों के लिये विशेष सुविधाओं तक की जानकारी डाल सकते हैं। ऐसा करने के बाद, आपके द्वारा दिये गये डेटा और Bing Places व्यापार लिस्टिंग डेटा के आधार पर ये आपके व्यापार के बारे में पूछे गये प्रश्नों का उत्तर दे सकता है।

अगर ये बॉट किसी प्रश्न में एक दुविधा में पड़ जाता है, तो ये सीधे व्यापार के मालिकों से संपर्क करेगा और भविष्य के लिये भी ये उत्तर या द रखेगा। तो मूलतः ये बॉट आपके व्यापार के बारे में उत्तर देने के लिये वक्त के साथ और भी परिपक्व होता जायेगा।

किसी कारण से, Microsoft ने ये सेवा अभी रेस्त्रां को ही उपलब्ध करायी है। परंतु कंपनी ने कहा कै कि वे अपनी सेवा की पहुंच को और भी व्यापारों के लिये विस्तृत करेगी।

इसके साथ, वियापार अपनी ऑनलाइन उपस्थिती और भी बहतर कर सकते हैं। जितनी बार लोग आपके व्यापार के बारे में खोजते हैं, उतनी बार उनका सामना आपके बॉट से होगा और इससे आपकी ब्रांड उपस्थिती भी बढ़ती थी। Microsoft के लिये इसका मतलब है बॉट फ़्रेमवर्क का उपयोग करने वाले लोगों ी संख्या में बढ़ंत।

इसे देखिये यहां:

https://youtu.be/MViRdeb2iBc

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन