गूगल गेमिंग

Seurat के साथ अब VR बनेगा हाई रेज़ल्यूशन डिवाइस

वर्चुअल वास्तविकता भविष्य है, और गूगल ये सुनिश्चित करना चाहती है कि आप इस भविष्य को हाई रेज़ल्यूशन में अनुभव करें। हमने इससे पहले Seurat की बात करी है, एक ऐसी तकनीक, जिसके उपयोग से कम रेज़ल्यूशन वाला डेटा भी वर्चुअल वास्तविकता में अधिक रेज़ल्यूशन वाला बन जाता है। अाइये अपको इसी बारे में और भी गहरायी से बताते हैं।

Seurat की सहायता से गूगल प्रमुखतः कम रेज़ल्यूशन वाले डिवाइसों से भी अधिक रेज़ल्यूशन वाली रेंडरिंग संभव कर सकते हैं। इसी के चलते, कंपनी ने ILMxLAB सके साथ साझा कर के मोबाइल VR के लिये Star Wars के रेंडर तैयार किये हैं।

इसका विडियो ये रहा:

जैसा कि देखा जा सकता है, Star Wars: Rouge One के सीन बहुत ही डीटेल में प्रदर्शित हैं। हमारी बात मानिये, अगर आप केंद्रित डिवाइस का उपयोग करते हैं तो ये और भी बहतर हो जायेंगे।

कार्यक्षेत्र थोड़ा कठिन है, पर हम इसे समझाते हैं। दरसल Seurat का उपयोग कर डेवलपर नज़रिये का एक केंद्र बना सकते हैं। इस केंद्र में उपभक्ता VR में जाकर सीन को अनुभव कर सकते हैं। क्योंकि क्षेत्र छोटा सा है, तो उसकी कयी सारी 3D तस्वीरें लेकर उनके उपयोग इसका एक हल्का संस्करण बनाने के लिये किया जा सकता है, जो कि बिलकुल असली जैसा दिखता है, अगर आप उसी सीन में सीमित रहें तो।

गूगल ने कहा है कि वे इसके बारे में और भी बतायेंगे, परंतु बाद में। ये देखने लायक होगा जब गूगल के OEM साझेदार भी अपने VR हेडसेट लेकर आयेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन