खबर गैजेट्स

Microsoft का HoloLens, इस महीने के अंत तक होगा चीन में लॉन्च

Microsoft ने अपने मिश्रित वास्तविकताेहोडसेट HoloLens की चीन में लांच की पुष्टी कर दी है। डिवाइस देश में महीने को अंत तक आयेगा, और इसके साथ ये पृथवी पर इनका 10वां बाज़ार होगा।

बहरहाल ये उन अनुमानों पर भी विराम लगा देता है, जिनमें कहा जा रहा था कि इस वर्ष HoloLens का नया संस्करण लांच होगा। ये संस्करण बाज़ार में आये हुए एक साल हो गया है और Microsoft का नया HoloLens लांच करना आश्चर्यजनक नहीं होता। परंतु इस Build 2017 में ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

चीन में आगमन के अलावा, Microsoft ने अपने साझेदारों द्वारा बनाये जा रहे वर्चुअल वास्तविकता हेडसेटों की चर्चा भी करी, उदाहरण स्वरूप Acer के हेडसेट।

वैसे सोचा जाये तो HoloLens अभी दुनिया के केवल 9 बाज़ारों में ही उपलब्ध था, जिनमें चीन जैसे महत्वपूर्ण बाज़ार शामिल भी नहीं हैं, तो इसका नया संस्करण लाना बहुत बुद्धिमत्ता वाला भी नहीं लगता। ज़रूर आप अपने पांच साल के भतीजे को उसके जन्मदिन पर HoloLens नहीं देंगे और, लग रहा है कि कंपनी आगे बढ़ने से पहले, कुछ बड़े उपभोक्ता बाज़ारों में इसका विस्तार करने का विचार कर रही है।

HoloLens इस समय Microsoft की रणनीति का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। कंपनी ने हमेशा कहा है कि भविष्य HoloLens और मिश्रित वास्तविकता में है। इसे चीन में लांच कर के ये इसी बात को दोहरा रहे हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन