खबर व्यापार स्टार्टअप्स

Slack में अपडेट हुआ सर्च फ़ीचर, अब आपको ढूंढ़ कर देगा अपनी दुविधा सुलझाने के लिये सही साझेदार

Slack एक बिलकुल नया फ़ीचर ला रही है, जिसका प्रमुख उद्देश्य, उनकी टीम चैट व प्रोडक्टिविटी ऐप में चीज़ें आसानी से खोजना संभव करना है।

जहां अन्य सेवाएं ये बताती हैं कि कंपनी का स्ट्रक्चर क्या है और किसके ऊपर कौन आता है, पद में, किसी विशेष प्रश्न का उत्तर किसके पास मिलेगा, इसकी जानकारी नहीं उपलब्ध होती है। परंतु Slack के इस नये फ़ीचर से आप जान पायेंगे कि किसी भी प्रश्न का उत्तर दे पाने के लिये कौन सा व्यक्ति सबसे उचित होगा, और उन तक कैसे पहुंचा जाये।

ये फ़ीचर, Slack के Search Learning and Intelligence (SLI) ग्रूप ने विकसित किया है।

ये फ़ीचर 50 से ऊपर की टीम वाले सभी पेड मेंबरों के लिये उपलब्ध होगा। ये एक अडवांस खोज विकल्प है, जिसके उपयोग से उपभोक्ता सभी मेंबरों व सह कर्मियों के ज्ञान को ध्यान में रखते हुए, सही विकल्प खोज कर निकालते हैं। उदाहरण के लिये, नियुक्ती को लेकर दुविधा को लिये, पूरी टीम को परेशान करने की जगह, इससे संबंधित प्रश्न मात्र उस व्यक्ति को भेजा जा सकता है, जो कि ये कार्य संभाल रहा हो, और पबलिक चैनलों में वो स्थान भी पता लगाया जा सकता है, जहां इसकी चर्चा हो रही है।

ये फ़ीचर उस चीज़ में बहुत सहायता करेगा, डब किसी को कोई प्रश्न पूछना हो, परंतु उसे समझ नहीं आ रहा हो कि मन मुताबिक उत्तर प्राप्त करने के लिये, प्रश्न को किस तरह पेश किया जाना चाहिये।

बहरहाल, Slack ने कहा है कि ये फ़ीचर उन कंपनियों को उपलब्ध कराया जायेगा, जो कि स्टैंडर्ड, प्लस या फिर एंटरप्राइज़ प्लानों को साथ पंजीकृत हैं, या फिर बड़ी कंपनियों में गिनी जाती है।

VentureBeat से बात करते हुए कंपनी में SLI के लीडर इसाइयाह ग्रीन ने बताया:

50 की संख्या के पीछे कारण है कि इतने कर्मियों की संख्या वाली कंपनी बहुत ही विस्तृत होगी और उनके पास बहुत सा ज्ञान भी होगा, और ऐसे में उस ज्ञान को खोजने की ज़रूरत भी। इससे कम कर्मचारियों की संख्या वाली कंपनियों को ये फ़ीचर इतनी सहायता नहीं देगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन