खबर स्मार्टफोन्स

Antutu ने बताया कि HTC के आगामी फ़ोन में होगा Snapdragon 835 और 4GB RAM

ताइवानी स्मार्टफ़ोन कंपनी HTC, 16 मई को अपना अगला फ़्लैगशिप फ़ोन HTC U 11 लांच कर रही है। दबाये जा सकने वाला बोल कर मार्केट हो रहा ये फ़ोन, Geekbench के बेंचमार्क तय करने वाले मंच और Antutu पर भी आ चुका है, जहां इसकी विशेषतायें बतायी गयी हैं।

स्मार्टफ़ोन में कयी ऐसे फ़ीचर हैं, जो कि तकनीक व स्मार्टफ़ोन, दोनों के ही माहिरों को बहुत भायेंगे। Antutu की लिस्टिंग के मुताबिक, HTC U 11 में 5.5 इंच की Quad HD डिस्प्ले होगी और इसे मश्हूर चिप बनाने वाली कंपनी Qualcomm का Snapdragon 835 प्रोसेसर पावर करेगा। वर्ष की पहली तिमाही में आने वाले इस स्मार्टफ़ोन में देरी का कारण है कि इसमें उपयोग हुए चिपसेट पर पहले Samsung ने प्रथम अधिकार जमा लिया था, जिसके कारण इस फ़ोन को दूसरे बैच की प्रतीक्षा करनी पड़ी। फ़ोन में 4 GB RAM और 64GB अंदरूनी स्टोरेज की ख़बर आ रही है, परंतु स्टोरेज में विकल्प भी हो सकते हैं। microSD कार्ड की मदद से स्टोरेज को 2TB तक बढ़ाया भी जा सकता है। उन्होंने ये भी बताया कि HTC की Sense Skin के अलावा, इस फ़ोन में Android 7.1.1 Nougat भी होगा।

MySmartPricing द्वारा पायी गयी रीटेल पैकेजिंग को नकारते हुए U 11 में 16 MP का रियर कैमरा और 12MP सेल्फ़ी कैमरा होने का आशंका है। परंतु रीटेल पैकेजिंग के मुताबिक, फ़ोन में 12MP का प्रमुख शूटर और 16MP का सेल्फ़ी कैमरा, वो भी पैनोरामा सपोर्ट के साथ होगा। रीटेल पैकेजिंग लीक में ये भी बताया गया कि एक विकल्प, 6GB RAM और IP5 पानी से बचाव वाला भी होगा। इस समय के अधिकतम फ़ोनों की तरह, HTC के U11 में होम बटन में ही लगा हुआ एक फ़िंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा।

HTC U 11 की प्रमुख बात इसका Edge Sense फ़ीचर रहेगी। इसके उपयोग से, उपभोक्ता फ़ोन के किनारों को दबा कर, या फिर स्वाइप कर के फ़ोन में नैविगेट कर सकेंगे। ये स्मार्टफ़ोन के कोनों में लगे सेंसरों का कमाल है। इशारों की सहायता से फ़ोन का उपयोग करने का फ़ीचर Sense 9 के उपभोक्ता इंटरफ़ेस में भी है। HTC U 11 का डिज़ाइन, हाल ही में लांच हुए HTC U Ultra जैसा बताया जा रहा है और ये कयी रंगों में उपलब्ध होगा – सफ़ेद, काला, नीला, लाल और सिल्वर।

इस फ़ोन की बहुत उत्सुकता से प्रतीक्षा हो रही है और देखने वाली बात होगी कि ये दबने वाला फ़ोन Samsung और LG जैसे प्रतिद्वंदियों के आगे कैसे टिकता है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन