एप्पल खबर

Apple, WWDC में पेश कर सकती है ‘Siri Speaker’

अपने वर्चुअल असिस्टंट को स्पीकर में घर देने में Apple ज़रा पीछे रह गयी है। Amazon के पास Echo और Tap है, और Google के पास अपने Google Home स्पीकर। ख़ैर अब, ख़बरें आ रही हैं कि Apple जल्द ही एक स्मार्ट ‘Siri Speaker’ ला सकती है, यहां तक कि WWDC में ही।

9to5Mac के मुताबिक, Apple आने वाले Siri Speaker का डिज़ाइन फ़ाइनल कर रही है। ये डिवाइस, बाज़ार में Siri/AirPlay नाम से आ सकता है और इसमें Beats की तकनीक का कुछ हिस्सा भी हो सकता है।

लीक करने वाले सॉनी डिक्सन के मुताबिक:

Apple इस समय Alexa के प्रतिद्वंदी पर काम कर रही है और इस डिवाइस का प्रचार Siri/AirPlay के नाम से होने की संभावना है।

उन्होंने ये भी कहा कि स्पीकर का ऊपरी हिस्सा, दबा हुआ, और गोलाकार होगा, और इसके चारों ओर मेश स्पीकर कवरिंग होगी। परंतु स्पीकर में कैसी तकनीक डाली जायेगी, ये देखने लायक होगा। डिक्सन ने इसे iOS का एक संस्करण बताया, जो कि watchOS या tvOS जैसा ही हो सकता है।

नया OS बहुत ही कमाल होगा, है ना? और शायद इसका नाम SpeakerOS रख दिया जाये। बहरहाल, स्पीकर लांच कर के, कंपनी प्रतिद्वंद में Google और Amazon के समक्ष आ जायेगी। ये नया और बढ़ता बाज़ार है और हमें पहले से ही पता है कि Apple नये अवसरों के बारे में कैसा महसूस करती है। तो हां, नया स्पीकर जल्द ही बाज़ार में आ सकता है। परंतु इस बारे में और जानाकारी को लिये हमें और जानकारी का इंतेज़ार करना होगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन