Uncategorised

कंपनी के उम्मीद से अधिक कमाई करने की रिपोर्ट के बाद, PayPal का स्टॉक 7% बढ़ा

PayPal ने अपनी तैमाहिक कमाई की रिपोर्ट लांच करी है और ये ऐनालिस्टों के अनुमान से थोड़ी ऊपर जाने में सफल हुई है। कंपनी ने कमाई दिखायी, जो कि कुछ 44 सेंट प्रति शेयर में तब्दील होती है। वहीं ऐनालिस्टों को उम्मीद थी कि ये 41 सेंट प्रति शेयर ही रहेगी। कुल आय $384 मिलियन रही, और कंपनी के स्टॉक ने 7% की छलांग लगा दी है।

रेवेन्यू $2.975 बिलियन रहा। इससे, वर्ष-दर-वर्ष विस्तार 17% बनता है। कमाल की बात है कि ये FactSet के ऐनालिस्टों के $2.94 बिलियन के रेवेन्यू के अनुमान से भी अधिक ही रहा।

कंपनी की वित्त रिपोर्ट के बारे में चर्चा करते हुए PayPal के प्रेज़िडेंट डैन शुल्मैन ने कहा:

मज़बूत वित्त परिणामों की एक और तिमाही के साथ, हम अपने उपभोक्ताओं के लिये वित्त सेवा को प्रजातांत्रिक बना रहे हैं और दुनिया भर में कैश को डिजिटल भुगतान बनाने का प्रयास कर रहे हैं, जैसा कि हमारा उद्देश्य है।

कंपनी ने एक $5 बिलियन के पुनः खरीद कार्यक्रम की घोषणा भी करी है। उपभोक्ताओं की संख्या की बात करें तो PayPal ने 6 मिलियन नये उपभोक्ता जोड़ कर, ऐक्टिव उपभोक्ताओं की संख्या 203 मिलियन बना ली।

भुगतान वॉल्यूम की बात करें तो ये $99 बिलियन रही। आप किस करंसी की बात कर रहे हैं, उसके आधार पर ये 23-25% की वर्ष-दर-वर्ष बढ़ंत है।

अगर आप ये सोच रहे हैं कि PayPal इतनी बड़ी राशि ट्रांज़ैक्ट करने में सफल कैसे रही, तो आपको बता दें कि ये Braintree (जो Uber, Airbnb और Facebook Messenger जैसी कंपनियों के लिये ट्रांज़ैक्शन संभव करते हैं) और Venmo जो कि प्रचलित पियर-टू-पियर मंच है, की मालिक भी है। और हां, ये राशि मोबाइल व डेस्कटॉप ट्रांज़ैक्शन मिला कर है।

एक और बिलियन और ये ट्रांज़ैक्शन राशी, $100 बिलियन हो जायेगी। $1 बिलियन अधिक मायने नहीं रखता, परंतु $100 बिलियन, $99 बिलियन से अधिक आकर्षक लगता है और फिर आपको बखान करने का मौका भी तो मिलता है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन