एप्पल खबर स्मार्टफोन्स

iPhone 8 अक्टूबर तक ही बिक्री के लिए होगा उपलब्ध: रिपोर्ट

iPhone 8 बहुत ही रोचक है। तार रहित चार्जिंग, कर्व स्क्रीन, इससे अधिक आपको क्या चाहिये होगा? परंतु कुछ रिपोर्टों में ये कहा जा रहा है कि Apple इस डिवाइस को अक्टूबर तक ही लांच कर सकती है। ये सभी के अनुमान से एक महीने आगे जा रहा है। आम तौर पर Apple अपने नये iPhone डिवाइस लांच करने के लिये सितंबर को तवज्जो देती है।

Nikkei के मुताबिक, iPhone 8 का लांच, अक्टूबर या नवंबर तक जा सकता है। सुनने में आया है कि इस नये डिवाइस में Apple जो OLED डिस्प्ले, तार रहित चार्जिंग और सर्किट बोर्ड डाल रही है, उनसे कुछ प्रोडक्शन में परेशानियां आ रही है, जिसकी वजह से, iPhone का सही समय पर आ पाना मुश्किल लग रहा है।

इन रिपोर्टों की ऐनालिस्ट मिंग ची-कुओ ने पुष्टी करी, जिन्होंने कल कुछ ऐसा ही कहा था। अपनी रिपोर्ट में उन्होंने कहा था कि कस्टम पार्ट उपयोग करने की Apple की इच्छा ने फ़ोन का प्रोडक्शन धीमा कर दिया है।

उदाहरण स्वरूप, जो OLED डिस्प्ले Apple अपने फ़ोन में इस्तेमाल करती है, वो केवल Samsung बनाती है, और Apple की इन डिस्प्ले की मांग को पूरा करने में Samsung को परेशानी हो रही है। दक्षिण कोरियाई कंपनी, मई तक इसका प्रोडक्शन शुरू कर देने वाली थी, और अब लग रहा है कि कुछ परेशानियों की वजह से, ये प्रोडक्शन जून के अंत तक ही शुरू हो पायेगा।

साथ ही, तार रहित चार्जिंग कंपोनेंट भी परेशान कर रहे है, क्योंकि उनके निर्माताओं ने इनके गर्म हो जाने का परेशानी को दूर करने में सफलता अभी तक प्राप्त नहीं करी है। साथ ही, Apple एक छोटा, प्रिंट हुआ सर्किट बोर्ड चाहती है, जिससे कि वे और भी बड़ी बैटरी इसमें डाल सकें, जिसकी वजह से फिर से नियंत्रण की परेशानियां आ रही हैं।

Apple इस वर्ष तीन नये iPhone लांच करेगी। इनमें से दो, iPhone 7 सिरीज़ का ही अपग्रेड होंगे और इनमें कोई विशेष फ़ीचर नहीं होंगे। परंतु एक, बहुत ही विशेष होगा और इसमें OLED डिस्प्ले, कर्व स्क्रीन, तार रहित चार्जिंग समेत और भी कयी नये फ़ीचर होंगे। परंतु ये सस्ता नहीं होगा और इसका दाम $1000 तक जाने की संभावना है। बहरहाल, हम इन अनुमानों की पुष्टी करने के लिये कंपनी से अधिकारिक जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन