खबर व्यापार

iFashion Group वर्ष के अंत तक IPO होने पर कर रहा है विचार, $10 मिलियन तक कमाने की है उम्मीद

‌सिंगापुर की iFashion Group वर्ष के अंत तक IPO जुटाने का विचार कर रही है। उन्हें इससे $10 मिलियन तक कमा लेने और बाज़ार के नज़रिये से $40-$50 मिलियन का कैपिटल कमा लेने की उम्मीद है। कंपनी काफ़ी समय से पबलिक होने का विचार कर रही है और ये अप्रैल या मई में ही संभव लग रहा था। परंतु DealStreetAsia की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Fatfish Internet Group द्वारा निवेश प्राप्त इस कंपनी ने ये विचार वर्ष अंत तक टाल दिया है।

Group ने पिछले कुछ महीनों में कई अधिग्रहण किये हैं, जिनमें Megafash, O2O फ़ैशन बाज़ार Dressabelle, ऑनलाइन रीटेल बाज़ार INVADE और मलेशियाई फ़ैशन ब्रांड NOSE जैसे नाम भी शामिल हैं। वे स्टॉक मार्केट एक्स्चेंज में आने से पहले ये कर लेना चाहते हैं। परंतु इससे पहले iFashion के सी.ई.ओ. जेरेमी क्खू को कहते हुए सुना गया था कि वे और अधिग्रहण न कर के अंदरूनी विस्तार पर ध्यान देंगे और पबलिक आगमन के बाद M&A करें।

शुरवात में वे सिंगापुर, हॉन्ग कॉन्क, या ऑस्ट्रेलिया में लिस्ट करने के विचार में थे, परंतु iFashion Group के सी.ई.ओ. और Fatfish Internet Group में साझेदार किन वाइ वाऊ ने कहा रि ऑस्ट्रेलिया को लोकर वे इतना स्पष्ट नहीं थे। उसकी जगह कंपनी UK या जर्मनी जैसे युरोपी स्टॉक बाज़ार में प्रवेश करने के विचार में है।

कंपनी संभवतः IPO के लिये बुटीक निवेश बैंक चुनेगी। ये कुछ से चर्चा तो कर रहे हैं, परंतु IPO में समय होने के कारण आराम से ये ऐसा कर सकते हैं।

iFashion इस समय सिंगापुर में ही आधारित है, परंतु IPO के बाद वे द़िण पूर्वी एशिया के अन्य हिस्सों में विस्तार करने का विचार भी कर रहे हैं। वे इंडोनेशिया व मलेशिया जैसे बाज़ापों कि तरफ़ अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। लाऊ ने कहा था:

हम इंडोनेशिया व मलेशिया कि ओर ध्यान देने के लिये उत्सुक हैं। तो हम ई-कॉमर्स, लाइफ़स्टाइल व फ़ैशन कि ओर देखने में बहुत रुची रखते हैं। हम इस क्षेत्र में अधिक ध्यान दे रहे हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन