खबर स्मार्टफोन्स

Nokia 6 को मिली Android 7.1.1 Nougat अपडेट

Nokia को हाल ही में रिलीज़ हुए स्मार्टफ़ोन, Nokia 6, जिसका भारत में सांच होना अभी बाकी है, को संभवतः Android 7.1.1 Nougat की अपडेट मिल रही है। ये एक ओवर-दी-एयर अपडेट है, जिसमें कई नये फ़ीचर और सुरक्षा पैच शामिल हैं।

बदलाव लॉद में लिखा है कि इसमें कई नये फ़ीचर आ रहे हैं, जैसे कि होम स्क्रीन पर शॉर्टकट सपोर्ट, बहतर पावर सेविंग मोड और बैकग्राउंड मैनेजमेंट। इसमें 4G/3G सिम का डुअल स्टैंडबाय सपोर्ट भी शामिल है।एक उपभोक्ता ने बताया कि नयी अपडेट से फ़ोन पर VoLTE भी चल रहा है।

साथ ही, हाल ही में लांच हुए नये इमोजी भी Nokia 6 पर उपलब्ध होंगे। इससे Nokia USB ड्राइवर और औप्लिकेशनों के पुराने संस्करण भी अपडेट हुए हैं। इससे Android का अप्रैल का सुरक्षा पैच भी इंस्टॉल हो रहा है, जिससे काफ़ी सारे बग ठीक होते हैं और सुऱा की कमियां दूर होती हैं।

इस अपडेट का नाम ’00CN_3_170′ है और इसका साइज़ 369MB बताया जा रहा है। इस अपडेट से ये साहित होता है कि कंपनी अपने अपडेट लाते रहने के वादे को पूरा कर रही है – कुछ ऐसा, जो तीसरी पार्टी ऐपों में नहीं देखा जाता।

Nokia 6 के जल्द ही भैरत में लांच होने की संभावना है, उनके अन्य फ़ोनों Nokia 3 और Nokia 5 और नये फ़ीचर फ़ोन Nokia 3310 के साथ। हमें ये पता नहीं है कि ये सांच कब होगा परंतु हम उम्मीद कर रहे हैं कि HMD Global जल्द ही ऐसा करेगी। हम हमारे प्यारे Nokia की भारत में वापसी को लेकर बहुत उत्साहित हैं। और अपडेटों के लिये हमसे जुड़े रहें!

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन