खबर

अब Twitter पर उत्तर के लिये सभी 140 अक्षर उपलब्ध

Twitter अपने आप को व्यक्त करने के लिये और भी बहतर मंच बनने का प्रयास कर रही है। इसी के चलते, कंपनी आज एक और नया और बहतरीन अपडेट ला रही है, जिसकी सहायता से आप मंच पर उत्तर देने के लिये पूरे के पूरे 140 अक्षरों का उपयोग कर सकते हैं।

जी हां, अब से यूज़रनेम (@कखग) की गिनती उत्तर में नहीं करी जायेगी और आप किसी को भी पूरे 140 अक्षरों उपयोग कर के खुद को व्यक्त कर सकते हैं। इसकी घोषणा तो बहुत पहले ही कर दी गयी थी, परंतु ये फ़ीचर आ अब रहा है।

इस बदलाव के कई लाभ होंगे। सबसे पहले तो, जिसके उत्तर दिया जा रहा है, उस व्यक्ति का यूज़रनेम ट्वीट के ऊपर दिखेगी, जिससे कि लोगों को अपनी भावनायें व्यक्त करने के लिये अधिक अक्षर मिलें।

दूसरा, अब आप इस चीज़ का चुनाव कर सकते हैं कि आपकी ट्वीट कौन देख रहा है। मात्र ‘रिप्लायिंग टू’ टैब को क्लिक कर के आप कोई भी वार्ता नियंत्रित कर सकते हैं और आपके उत्तर को कौन देख सकता है, उसे नियंत्रित कर सकते हैं।

हमें पता है कि जब भी हम कोई वार्ता पढ़ रहे हों उसमें अनेक यूज़रनेम आना कितना परेशानी भरा हो सकता है। इस अपडेट के साथ आप उन लोगों के मात्र यूज़रनेम देखने की जगह उनके उत्तर पढ़ सकते हैं।

एक ब्लॉग पोस्ट में Twitter ने कहा:

अब कोई भी वार्ता को पढ़ना और भी आसान होगा, क्योंकि आप इस बात पर केंद्रित हो सकते हैं कि किसकी वार्ता जिससे हो रही है। साथ ही उत्तर के लिये पूरे 140 अक्षरों के साथ, आप जुड़ सकते हैं किसी भी चर्चा से।

Twitter ने पिछले वर्ष भी कुछ बदलाव लाये थे, जिसके बाद फसोटो, विडियो, GIF, पोल व कोट करी गयी ट्वीटें उन 140 अक्षरों का हिस्सा न रहें। और अब यूज़रनेम भी इसी में शामिल है, जिससे Twitter और भी वाक्यपटु और सार्थक हो गया है।

अंत में, Twitter ने कहा कि भले ही ये अपडेट इस वर्ष उनकी सबसे बहतरीन थी, उनका इस मंच को बहतर बनाने का प्रयास उस वर्ष के लिये शुरू ही हुआ है और वे आगे भी इस क्षेत्र में काम करते रहेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन