BUSINESS News

soCash को मिला एशियाई बैंकों से संबंध बेहतर करने के लिये $600 हज़ार का निवेश

ATM को व्यर्थ बनाने के उद्देश्य वाले सिंगापुर के स्टार्टप soCash ने घोषणा करी है कि उन्हें एंजल निवेश में $600 हज़ार प्राप्त हुए हैं। कई नामी बैंकों और तकनीकी माहिरें ने इस सत्र में निवेश किया, परंतु उनके नाम गुप्त रखे गये हैं।

soCash स्थानीय बाज़ारों में और भी विस्तार करने के लिये, अपनी सेल्स टीम को और भी बैंकिंग नेट्वर्कों कि ओर केंद्रित करेंगे। इससे पहले, कंपनी को कुल $925 हज़ार का निवेश प्राप्त हो चुका है। सीड निवेश में $400 हाज़ार का निवेश प्राप्त कर लेने के बाद, ये अब एक बड़े सत्र की तैयारी कर रहे हैं।

साथ ही, कंपनी पैसे निकालने, जमा करने, इनवॉइस भुगतान और मुद्रा बदलने जैसी अभी की कैश ऑफ़रिंगों को आगे बढ़ाने के साथ नये प्रोडक्टों को लाने पर भी केंद्रित है।

कंपनी ने लोगों को कैश हाथ में आसानी से उपलब्ध करा कर वित्त तकनीक इंडस्ट्री में बहुत परिवर्तन ले आया है। इससे उपभोक्ता मिनिमार्टों और किराने की दुकान पर पैसे निकाल सकते हैं, बिना ATMओं पर खड़े रहे।

ये ट्रांज़ैक्शन बड़े बैंकों की मोबाइल बैंकिंग ऐपों के ज़रिये हो सकता है। कंपनी अपनी ऐप को सभी तक पहुंचा रही है, जिससे कि वे अपना व्यापार और भी विस्तृत कर सकें और छोटी दुकानौं को एक सूत्र में जोड़ कर के बैंकिंग सेवाओं और कैश निकालने के लिये अंतिम मील का अंतर कम कर रही है। केवल इतना ही नहीं, soCash एकमात्र ऐसा कंपनी है, जिसे सिंगापुर की मॉनिटरी अथॉरिटी से निवेश प्राप्त है।

soCash के सहसंस्थापक और सी.ई.ओ. हरी यिवान ने कहा:

हम एशिया में विस्तार करने कि ओर केंद्रित हैं – सिंगापुर, भारत, जापान और कुछ अन्य ASEAN बाज़ारों में केंद्र के साथ – और हम कैश नियंत्रण में अपने बाज़ार शेयर को बढ़ाने के लिये बैंकों के साथ अपनी साझेदारियां जारी रखेंगे। हम बड़ी चेनों वाले ग्रूपों के साथ भी काम कर रहे हैं, जिससे कि हम एक नेट्वर्क बना सकें, जिससे कि कैश को सोशल व पियर-टू-पियर बनाया जा सके।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन