खबर स्मार्टफोन्स

‘Nokia 150’ फ़ीचर फ़ोन अब भारत में ₹2059 में उपलब्ध

पिछले वर्ष दिसंबर में अपने फ़ोन लांच करने के बाद Nokia ने भारतीय बाज़ार में पुनः प्रवेश करते हुए अपने ये फ़ोन यहां लांच कर दिये हैं – Nokia 150। ये फ़ीचर फ़ोन दो मॉडलों में उपलब्ध होगा, Nokia 150 और 150 Dual, और ये ₹2,059 के शुरवाती दाम में उपलब्ध होगा।

सिम कार्ड स्लॉट के अलावा, ये दोनों ही फ़ोन काम करने में बिलकुल समान हैं। ये दोनों ही फ़ोन इंटरनेट ऐक्सेस नहीं उपलब्ध कराते, परंतु इनमें MP3 प्लेयर, FM रेडियो, Bluetooth v3.0 और SLAM व VGA कैमरा और LED टॉर्च की सुविधायें उपलब्ध है।

Nokia 150 में 2.4 इंच की स्क्रीन और 22 घंटे की लंबी बैटरी है। इस फ़ोन की स्टैंडबाय समय अवधी 31 दिन बतायी गयी है और Dual फ़ोन की 25 दिन।

साथ ही इस फ़ोन में इनके पुराने गेम Snake Zeniza और खेल कर खरीदने के विकल्प के साथ Gameloft2 का Nitro Racing उपलब्ध है। पॉलीकार्बोनेट के मज़बूत कवर और स्क्रैच रहित पेंट वाला ये फ़ोन, माइक्रो SD स्लॉट और 32 GB की बढ़ायी जा सकने वाली मेमोरी के साथ आयेगा।

एक बयान में HMD ने कहा:

जाने माने उपभोक्ता इंटरफ़ेस वाला ये डिवाइस, बहतरीन गुणवत्ता, कम दामों में उपलब्धता और आसान उपयोग के लिये प्रचलित है। बिना स्थानीय कर व सब्सिडी जोड़े, ये फ़ोन $26 में उपलब्ध होगा।

इस फ़ोन का निर्माण, Foxconn की सब्सिडरी FIH करेगी। उन्होंने पिछले वर्ष मई में Microsoft से Nokia का फ़ीचर फ़ोन व्यापार अधिग्रहित कर लिया था और Nokia 216 के साथ अपना फ़ीचर फ़ोन व्यापार शुरू किया था।

जहां कंपनी ने भारत में Nokia 150 को लांच कर दिया है, उनके स्मार्टफ़ोनों का यहां लांच होना अभी बाकी है। परंतु उम्मीद है कि ये जीन के महीने से अपने स्मार्टफ़ोनों की बिक्री भारत में शुरू कर देंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन