mobiles News

Android के निर्माता, ‘ऐंडी रूबिन’ ने दिखाई अपने नए स्मार्टफ़ोन की झलक

ये तो कमाल ही हो गया। ये वो समय है, जब एक निर्माता, अपने ही निर्माण के लिये हार्डवेयर बना रहा है और अगर दुनिया में कुछ बहतरीन है, तो वो ये है।

जी हां, हम Android के सह-निर्माता ऐंडी रूबिन की बात कर रहे हैं, जो कि एक ऐसी छोटी टीम का हिस्सा – और लीडर हैं – जिसका नाम Essential बताया जा रहा है। ये स्टार्टप, अपना स्वयं का Android डिवाइस बना रहा है। और आज वो दिन है, जब रूबिन ने अपने इस बहुप्रतीक्षित (जो कि समान्य है!) स्मार्टफ़ोन की झलक सभी के साथ बांटी है।

जिस तरह से ये बन रहा है उसको लेकर मैं बहुत ही उत्साहित हूं। मैं इसे अधिकतम लोगों के हाथों तक पहुंचाना चाहता हूं… pic.twitter.com/LRzQCFSKTm

-ऐंडी रूबिन (@Arubin) मार्च 27, 2017

इसके आकार से तो ये बेज़ेल रहित लगता है। जहां बेज़ेल रहित नया नहीं है, ये देखने योग्य होगा कि Android के निर्माता के लिये Android स्मार्टफ़ोनो, में बेज़ेल रहित की क्या परिभाषा है।

अभी तक न फ़ोन और न ही कंपनी की अधिक जानकारी सामने आयी है। स्टार्टप को संभवतः बहुत सा निवेश प्राप्त हुआ है। WSJ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Softbank, जो कि कंपनी में 10% हिस्से के बदले कंपनी में $100 मिलियन का निवेश कर प्रमुख निवेशक बनने जा रही थी, ने संभवतः अपने हाथ पीछे खींच लिये हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन