खबर

Airtel ने Tikona के 4G स्पेक्ट्रम को अधिग्रहित करने के प्लान की पुष्टी की

हमने आपको हाल ही में बताया था कि Airtel, Tikona के 4G स्पेक्ट्रम को अधिग्रहित करने के विचार में है। इस 4G स्पेक्ट्रम के अधिग्रहण को बाद, Bharti Airtel देश में डेटा सेवाएं और अधिक क्षमता पर उपलब्ध करा सकती है। इसी के चलते, Bharti Airtel ने घोषणा करी है कि वे गुजरात, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम) और हिमाचल प्रदेश में Tikona Digital का 4G व्यापार अधिग्रहित करने जा रहे हैं।

4G सेवा मज़बूत करने के अलावा, इस अधिग्रहण से Airtel को पांच क्षेत्रों में विस्तृत Tikona का तार रहित ब्रॉडबैंड भी मिलेगा। ये अग्रीमेंट, हाल ही में हुई Idea-Vodafone की साझेदारीे के चर्चे के बाद आयी है। इस सप्ताह की शुरवात में Idea Cellular ने घोषणा करी थी कि उनके निदेशक बोर्ड ने Vodafone India और उनकी सब्सिडरी Vodafone Mobile Services Limited के साथ साझेदारीे को मंज़ूरी दे दी है। इस साझेदारीे के साथ, ये देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियां बन गयी हैं और Airtel दूसरे पायदान पर खिसक गयी है।

Airtel की सब्सिडरी Bharti Hexacom Limited, Tikona के अधिग्रहण के बाद, राजस्थान में कंपनी के तौर रहित व्यापार को संभालने के लिये ज़िम्मेदार होगी। नियंत्रक फ़ाइलिंग के अनुसार, Bharti Airtel, Tikona का व्यापार ₹1,600 करोड़ में अधिग्रहित करेगी, जो अनुमान हमने पिछले सप्ताह ही बता दिया था।

ET को इस ख़बर की जानकारी देते हुए Bharti Airtel के एम.डी. व सी.ई.ओ. (भारत व दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा:

हमारा मानना है कि TD-LTE और FD-LTE में अपनी क्षमताओं को जोड़ कर हम अपने नेट्वर्क को और बढ़ाने दे सकते हैं और इससे हमारे उपभोक्ताओं को भी तार रहित ब्रॉडबैंड का बेजोड़ अधिक स्पीड वाला अनुभव मिलेगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन