Apple News

अब आप मात्र $399 में ले सकतें हैं 32 GB का iPhone SE, साथ ही लाल iPhone 7 भी उपलब्ध

iPhone उपभोक्ताओं के लिये अच्छी ख़बर। कंपनी, अपने iPhone SE डिवाइसों की मेमोरी बढ़ा कर 32 GB और 128 GB कर रही है। और सबसे अच्छी बात तो ये है कि कंपनी ये सब बहुत ही कम दाम में कर रही है।

इस नये iPhone में या तो 32 GB या 128 GB की मेमोरी होगी। इसकी तुलना में, पहले iPhone SE मॉडलों में मात्र 16 GB और 64 GB मेमोरी उपलब्ध होती थी। और तो और, उपभोक्ताओं को 32 GB वाला फ़ोन मात्र $399 में और 128 GB वाला फ़ोन $499 में उपलब्ध होगा। तो प्रमुखतः उपभोक्ता दोगुणा अधिक मेमोरी का लाभ उठा सकते हैं, वो भी बिना अधिक पैसे खर्च किये।

ये कदम उन लोगों को बहुत भायेगा, जो ये डिवाइस खरीदना चाहते हैं। मतलब, Apple अपने उपभोक्ताओं को मेमोरी कार्ड से कभी मेमोरी बढ़ाने का विकल्प नहीं देती है। इसके बाद, अगर मुफ़्त में 16 GB या फिर मात्र $50 में 64 GB अधिक मिलें तो ये तो कमाल ही है।

Apple ने पिछले वर्ष अपना iPhone SE लांच किया था। 4-इंच स्क्रीन वाला ये डिवाइस उन लोगों के लिये है, जो छोटी स्क्रीन चाहते थे, बिना ताक़त कम हुए। ये फ़ोन लोगों को पसंद तो आया, परंतु मेमोरी कम होने के कारण इतना सफल नहीं रहा। 16 GB के फ़ोनों में ही मेमोरी इतनी तेज़ी से भर जाती है, कि पता ही नहीं चलता।

परंतु 32 GB के साथ, अब ल़वो लोग भी ये फ़ोन ले सकते हैं, जो iPhone के ईकोसिस्टम का हिस्सा बनना चाहते हैं, वो भी बिना अधिक खर्च किये। साथ ही, Apple iPhone 7 और iPhone 7 Plus को लाल रंग में लांच कर रही है।

ये नये iPhone 7 और iPhone 7 Plus चटख़ लाल मैट फसिनिश में उपलब्ध होंगे, पीछे सिल्वर रंग के लोगो के साथ। ये नये डिवाइस 128 GB व 256 GB में उपलब्ध होंगे और $749 से शुरू होंगे।

साथ ही, इस फ़ोन से कमाये गये पैसों का कुछ हिस्सा कंपनी HIV/AIDS से लड़ने के लिये Global Fund को दान करेगी। Apple का कहना है कि 2006 ये, कंपनी ने Product Red के ज़रिये, फ़ंड को करीब $130 का दान दिया है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन