E-Commerce News

Prime उपभोक्ताओं को अब Amazon के स्टाइलिस्ट देंगे स्टाइल संबंधित सलाह

Amazon Prime के उपभोक्ताओं के लिये अब एक नयी सेवा आ रही है। औय़र ये बहुत ही महत्वपूर्ण है, अगर आपके लिये आप क्या पहन रहे हैं वो मायने रखता है तो। कंपनी ने ‘आउटफ़िट कंपेयर’ नाम का एक नया फ़ीचर लांच किया है, जो कि वही करता है जो आप सोच रहे हैं।

Prime उपभोक्ता इस विकल्प को साइडबार नैविगेशन में ‘प्रोग्राम व फ़ीचर’ के नीचे देख सकेंगे। कंपनी इधर बीच बहुत से नये फ़ीचर लांच कर रही है, तो ये घोषणा बहुत चौंकाने वाली नहीं है। परंतु इस नवीनतम फ़ीचर को देखने के लिये आपको अपनी ऐप अपडेट ज़रूर करनी होगी।

तो आउटफ़िट कंपेयर असल में काम कैसे करती है? आपको दो कपड़ों में अपनी तस्वीर शेयर करने का विकल्प मिलता है। एक बार आप ऐसा कर लेते हैं तो आपको पता चलता है कि कौन सा आउटफ़िट आप पर जंच रहा है। ज़रूर, ये नज़रिये पर भी निर्भर करता है और दो आपको अच्छा लगे, ज़रूरी नहीं है वो सभी को अच्छा लगे। परंतु Amazon का कहना है कि निर्णय, फ़िटिंग, रंग, ट्रेंड इत्यादी को ध्यान में रख कर ही आपको सुझाव दिये जायेंगे।

आपको उसी रोज़ व बैकग्रैउंड में तस्वीर लेने के लिये कहा जाता हैं परंतु सेल्फ़ी भी चल सकती है। ये तस्वीरें मात्र Amazon का स्टाफ़ ही देख सकता है और आपको पास पूर्ण नियंत्रण होता है। उदाहरण स्वरूप, आप सलाह प्राप्त करने के बाद, अपनी तस्वीर डिलीट भी कर सकते हैं और अपने अकाउंट से डिलीट कर पाने का आवेदन भी दे सकते हैं।

साथ ही, जहां उत्तर की तेज़ी से एक बार को कृत्रिम बुद्धी के हस्तक्षेप कि ओर मन जाता है, परंतु ये पूराप्रकरण मनुष्य ही संभालते हैं। कंपनी ने दरसल कुछ नये स्टाइलिस्ट नियुक्त किये हैं, और वही आपको ट्रेंड इत्यादी संबंधित सलाह देंगे। इसकी रेटिंग ‘ज़रूर ये चुनें।’, ‘गमें ये बहतर लगा।’ और ‘दोंनों में चुनाव मुश्किल था।’ जैसे वाक्यों के साथ होती है।

ज़रूर, इससे Amazon को कोई विशेष लाभ होता नहीं दिख रहा है। परंतु इससे उनकी ओर उपभोक्ता आकर्षित ज।रूर होंगे, और ये भी संभव है कि स्टाइलिस्ट उपभोक्ताओं को Amazon से खरीददारी करने की भी सलाह दें।

बहरहाल, ये फ़ीचर मात्र Prime उपभोक्ताओं के लिये ही उपलब्ध है और यदि अन्य उपभोक्ता इस विकल्प को चुनते हैं, तो उन्हें Prime का सब्स्क्रिप्शन लेने के लिये कहा जायेगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन