खबर स्मार्टफोन्स

Xiaomi का Redmi Note 4 अब ऑफ़लाइन बाज़ार में प्री ऑर्डर के लिये उपलब्ध

Xiaomi ने हाल ही में अपना फ़ोन Redmi Note 4 भारत में लांच किया, और मात्र 45 दिनों में उन्होंने इसकी 1 मिलियन युनिटें बेच ली हैं। अब कंपनी देश में अपना नया फ़ोन Redmi Note 4A लांच करने की तैयारी कर रही है। परंतु नया डिवाइस लाने से पहले, वे अपने पहले से उपलब्ध डिवाइस की कामना रखने वालों की इच्छा पूरा करने का इंतज़ाम कर रहे हैं।

इसी लिये, इस चीनी कंपनी ने Redmi Note 4 को ऑफ़लाइन बाज़ार में बेचने की तैयारी कर ली है। परंतु ऑफ़लाइन बाज़ार में कंपनी ने फ़ोनों का दाम अधिक रखा है, जहां मूल संस्करण ₹11,499 में उपलब्ध है। कंपनी Redmi Note 4 प्रीऑर्डर पर भी उपलब्ध करायेगी, 14 से 16मार्च के बीच देश के बड़े रीटेलरों से और दिल्ली, जयपुुर और चंडीगढ़ में ऑफ़लाइन स्टोरों पर 16 से 20 के बीच।

डिवाइस Sangetha, Poorvika, Lot Mobile और BigC के 700 बड़े रीटेल स्टोरों और 1500 ऑफ़लाइन mom n pop स्टोरों में उपलब्ध होगा। Xiaomi ने ये भी घोषणा करी है कि Redmi Note 4 मार्च के अंत में Mi.com पर भी उपलब्ध कराया जायेगा।

घोषणा पर चर्चा करते हुए Xiaomi भारत में ऑफ़लाइन सेल्स के प्रमुख विपिन रैना ने कहा:

2016 में हमने ऑफ़लाइन वतरण मज़बूत करने और हमारे इनोवेशन को ऑफ़लाइन उपलब्ध कराने कि ओर महनत करी। ये हमने अपने सीधे रीटेल मॉडल के साथ शुरू किया और प्रीऑर्डर के आगमन के साथ, हम अपने इनोवेशन को सभी तक पहुंचा रहे हैं।

Xiaomi ने Redmi Note 4 तीन संस्करणों में लांच किया है – 2GB RAM/32GB वाला फ़ोन ₹9,999 का है, 3GB RAM/32GB वाला ₹10,999 का और 4GB RAM/64GB वाला फ़ोन ₹12,999 में उपलब्ध है। ये फ़ोन गोल्ड, ग्रे, मैट ब्लैक व सिल्वर रंगों में उपलब्ध है।

इस कदम के साथ, कंपनी भारतीय बाज़ार क एक बड़े हिस्से में भागिदारी करने का प्रयास कर रही है। एक समय पर चीन के उच्चतम स्थान पर विराजमान रह चुकी Xiaomi अब उसे पद से नीचे आ चुकी है। ये चीनी बाज़ार में Huawei, Oppo और Vivo जैसी कंपनियों से जूझ रही है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन