News

चालकों संबंधी मुद्दों पर, Uber ने चालको के लिये API साझेदारी की घोषणा की

अपने चालकों को कर चुकाने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए, Uber ने अनेकों API साझेदारियों की घोषणा करी है। साझेदार, इसकी सहायता से, Uber के डेटाबेस में उपलब्ध जानकारी के आधार पर ही कर का भुगतान कर सकते हैं।

कंपनी ने Driver API की घोषणा अक्टूबर में करी थी, जिससे की डेवलपर यात्रियों की जगह चालकों का ध्यान में रख के प्रोडक्ट बनाये। कंपनी के पास यात्रियों की ओर केंद्रित मंच पहले से ही उपलब्ध है।

तोह चालक API दरअसल क्या करता है? ये चालक प्रोफाइलों, रेटिंग, तस्वीरों, ट्रिप डीटेलों, भुगतान जानकारी व अन्य जानकारी उपलब्ध कराता है। फिर, ये जानकारी कई जगहों पर काम आ सकती हैं, जो की चालकों के लिये बहुत सहायक होगा।

अक्टूबर में Uber के प्रोडक्ट मैनेजर क्रिस साद ने कहा था:

चालाक प्रोफाइल डेटा, ट्रिप डेटा, कमाई, और अन्य जानकारियो के साथ हम नए ऐप बना सकते हैं, जिनका उपयोग कर के Uber के साथ चालान और भी सुविधाजनक हो जायेगा।

उदहारण स्वरुप, Sears, ट्रिप की अंतिम जगह के आधार पर चालकों को लॉयल्टी पॉइंट्स और छूट देती है और वाही, वित्तीय सहायक Stride, चालको को ट्रिप के अंत में हो सकने वाली कटौतियों की जानकारी देती है। इसी के चलते, Uber ने आज एक नयी साझेदारी की घोषणा करि है, जिसका उपयोग कर के चालक कर का भुगतान कर सकते हैं।

Intuit के TurboTax सॉफ्टवेर को अपने मंच से जोड़ के, Uber के चालक, फ़ॉर्म 1099 इम्पोर्ट कर के उसे अपनी चालक जानकारी से भर सकते हैं। क्योंकि ये उनकी आय का प्रमुख स्रोत है, ता वे सीधे कर का भगतां कर सकते हैं, वो भी बिना एक एक जानकारी भरे।

चालक कर निर्माण सेवा HR ब्लॉक का भी उपयोग कर सकते हैं। iOS मंच का उपयोग कर रहे चालक, कंपनी की TaxEdge ऐप का उपयोग कर सकते हैं। इसमें कई और इंटीग्रेशन भी हैं, जो Uber चालको को ज़िम्मेदार नागरिको की तरह कर सही समय पर भरने में सहायता करेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन