Uncategorised

Snapchat का नया Bitmoji विजेट आपकोचैटिंग करने पर कर देगा मजबूर

Snapchat ने एक नया फ़ीचर लॉन्च किया है, जिसका उपयोग कर के आप अपने मनपसंद चैट का Bitmoji शॉर्टकट बना सकते हैं। इस फ़ीचर का उद्देश्य अनेको चैट के मध्य अपनी ज़रूरत की चाट ढूंढ़ने की परेशानी से आपको बचाना है।

आपको केवल अपना सबसे प्रिय दोस्त चुन कर, उसके Bitmoji का विजेट अपने होमस्क्रीन पर दाल सकते हैं। क्योंकि ये Bitmoji आपके दोस्तों के अवतार पर ही आधारित है, तो आपका विजेट भी आपके मित्र जैसा ही दिखेगा।

अगली बार आपको जब भी अपने प्रिय दोस्त से बात करनी हो, तो ज़रूर Bitmoji पर टैप कर के कर लें। ये फ़ीचर Android के बीटा संस्करण में पिछले सप्ताह ही परिक्षण के लिए आया था। परंतु, Snapchat द्वारा लायी गयी iOS व Android अपडेट के कारण, ये फ़ीचर अब सभी के लिए उपलब्ध है।

अब कौन ये शर्त लगाने वाला है कि Instagram या Facebook जल्द ही इससे मिलता-जुलता कई फ़ीचर लेकर आएँगी? दरअसल इस फ़ीचर का आईडिया स्वयं Snapchat का नहीं है। बहुत से एप्लीकेशन आपको चैटों के शॉर्टकट बनाने का विकल्प देती हैं। परंतु Bitmoji आधारित निजी आइकॉन का आईडिया, Snapchat का ही है।

ये फ़ीचर Snapchat के लोए भी बहोत महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके उपभोक्ता अनेक हैं और Bitmoji अपने आँखों के सामने देख कर ज़ाहिर सी बात है कि उनका अपने दोस्तों से चैट करने का मन होगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन