Google News

Google Ventures के संस्थापक बिल मॉरिस कर रहे हैं $100 मिलियन के फण्ड पर काम

Google Ventures के संस्थापन बिल मॉरिस एक नए पथ पर चल चुके हैं और उ हीने अपनी ऊर्जा अब स्वस्थ्य-केअर व बायोटेक की ओर लगाने का निर्णय लिया है। TechCrunch के मुताबिक, मॉरिस के नए वेंचर कैपिटल फण्ड की पुष्टि हो गयी है और अनुमानित $230 मिलियन की जगह वो $100 मिलियन का फण्ड है।

बहरहाल, Google Ventures में अनुभव के चलते, मॉरिस को बहुत सा अनुभव पहले से ही है। जानकारी के लिए बता दे की Google Ventures को 2009 में लांच किया गया था और ये Alphabet Inc. का हिस्सा है। फर्म ने 300 से भी ऊपर कंपनियों में निवेश किया है, जिनमे जीवन विज्ञान, स्वास्थ्य केअर, कृत्रिम बुद्धि, रोबोटिक्स, परिवहन, साइबर सुरक्षा, व कृषि जैसे क्षेत्रों की कंपनियां शामिल हैं।

परंतु सुनने में आया है कि इस बार मॉरिस अधिक स्वतंत्रता के आठ कार्य करना चाहते हैं। शायद यही कारण है कि वे इसमें किसिस निवेश साझेदार का हस्तक्षेप भी नहीं ले रहे। संभव है कि वे इस बार डालें के लोए अपने ही ऊपर निर्भर रहना चाहते हैं।

ये फण्ड इस महीने के अंत या अगले महीने की शुरुवात तक पूरा होने की सम्भावना है। अधिक सम्भावना है कि ये सीड या शुरवाती दौर के सत्रों में निवेश करे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन