एप्पल खबर

पेश है एक ऐसा iPhone केस, जो आपको देगा Android का अनुभव

क्या आपकी कभी किसी एक ही डिवाइस में iOS और Android दोनों की ही अनुभव लेने की इच्छा हुई है? मुख्यतः iPhone में? ये आज तक वास्तविकता नहीं बना है, क्योंकि Apple की सुरक्षा प्रणालियों के कारण, उनके फ़ोन पर कोई और OS लोड कर पाना मुश्किल है। परंतु एक कंपनी है, जिसने इसका तोड़ निकाल लिया है। iPhone का एक बैक कवर!

उद्यमी जोज़फ़ सैवियॉन की कंपनी ETSI Inc. ने SXSW, 2017 में एक फ़ोन प्रदर्शित किया है, जो कि दरसल अपने आप में एक Android पर चलने वाला फ़ोन है। ये आपके iPhone के पीछे लगलकर आपको दोहरी बूटिंग क्षमता देता है। कंपनी इस समय इसका प्रचार शुरू ही कर रही है, और वे $95,000 तक का निवेश प्राप्त करने का उद्देश्य लेकर चल रहे हैं।

Eye नाम का ये कवर, आपके iPhone को पीछे एक Android डिवाइस जोड़ता है, जिससे कि आपको इसके हार्डवेयर व सॉफ़्वेयर, दोनों ही लाभ मिलें। इसमें एक 5 इंच का फ़ुल HD AMOLED हमेशा ऑन डिस्प्ले होगा, जो कि 2.3GHz के क्वाड कोर ARM Cortex-A53 CPU और 2800 mAh बैटरी से लैस है। ये केस Android 7.1 Nougat पर कार्य करता है और इसमें दे रही सिम सपोर्ट और 256 GB तक बढ़ायी जा सकने वाली मेमोरी क्षमता है।

इस बैक कवर के साथ जहां अनेकों क्षमताएं iPhone से जुड़ जाती हैं, वहीं ये कई क्षमताएं iPhone से बांटता भी है। Eye जहां iPhone में तार रहित चार्जिंग व 3.5 mm का जैक iPhone में ला रहा है, वहीं ये iPhone का स्पीकर, माइक्रेफ़ोन व कैमरा बांटता है। इस कवर में कुछ और भी फ़ीचर जोड़े गये हैं।

ये केस दो विकल्पों में उपलब्ध होगा – एक सेल्युलर क्षमताओं के साथ और दूसरा, उनके बिना। परंतु स्टार्टप का कहना है कि ये केस इंटरनेट से जुड़ा रहेगा, संभवतः iPhone की हॉटस्पॉट से। तो ये बैक कवर बिलकुल स्मार्टफ़ोन जैसे ही फ़ीचरों से लैस है, और इसलिये उसका दाम भी वैसा ही है।

ETSI ये कवर शुरवाती खरीददारों को $69 में दे रहे थे, परंतु उन्होंने इसका दाम बढ़ा दिया है और अब वे उसे $95 में बेच रहे हैं। परंतु ख़बर है कि Eye का बिना सेल्युलर सेवा के $189 में और 4G सेल्युलर सेवाओं के साथ $229 में उपलब्ध होगा। परंतु इस फ़ोन का बिना या न बिकने लोगों की ज़रूरतों पर निर्भर करता है, परंतु क्या पता, आपको कब किस चीज़ की ज़रूरत पड़ जाये।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन