खबर

Uber के लिये सी.ई.ओ. ढूंढ़ रहे हैं प्रमुख ऑपरेटिंग अधिकारी

Uber के सी.ई.ओ. ट्रैविस कलानिक ने अपने कर्मचारियों को बताया है कि वे अपना कमैंड में दूसरा व्यक्ति ढूंढ़ रहे हैं। ये घोषणा, कलानिक की एक Uber चालक के साथ हुई झड़प का विडियो सामने आने के बाद आयी है, जिसके प्श्चात, उन्होंने कहा था कि उन्हें और ज़िम्मेदारी लेनी होगी।

Uber संस्थापक ने अपनी इच्छा, Uber पर अपने ब्लॉग पोस्ट के ज़रिये भी जारी करी।

आज सुबह मैंने Uber के कर्मचारियों को बताया कि मैं एक प्रमुख ऑपरेटिंग अधिकारी की तलाश कर रहा हूं। एक ऐसा व्यक्ति, जो कि मेरे साथ काम कर के हमारे काम का अगला अध्याय लिखने में मेरी सहायता करे।

कलानिक ने Uber ब्लॉग पोस्ट में लिखा।

ये तो बहुत ही स्पष्ट लग रहा है कि करीब $70 बिलियन की कंपनी चलाने का दबाव Uber संस्थापक झेल रहे हैं। विशेष तौर पर 2017, कलानिक और उनकी कंपनी को लिये अच्छा नहीं रहा है। यौन शोषण के आरोप, अधिकारियों की निकासी, एक #deleteUber कैंपेन और अन्य चीज़ों ने ये फ़रवरी Uber के लिये सबसे बुरा बना दी है।

बहरहाल, सी.ओ.ओ. नियुक्त करने के बाद, कलानिक का दैनिक कार्यों का बोझ हलका हो जायेगा। इससे न केवल वे विस्तार पर, बल्कि पॉलिसियों पर भी ध्यान देने के लिये मुक्त हो जायेंगे। ज़रूर Uber उन बहुत कम इतनी बड़ी कंपनियों में से है, जिनके पास सी.ओ.ओ. नहीं है।

सी.ओ.ओ. की नियुक्ती से ये भी स्पष्ट हो जाता है कि अगर किसी भी कारण से सी.ई.ओ. को अपना पद त्यागना पड़े, तो कंपनी को संभालने के लिये कोई एक व्यक्ति उपस्थित है। जहां ये जल्द होना संभव नहीं है, परंतु हमें विश्वास है कि या.ओ. ओ. की नियुक्ती से ट्रैविस कलानिक को बहुत राहत मिलेगी।

बहरहाल, इस समय इस बात की केवल अफ़वाह ही है। कहा जा रहा है कि कलानिक, एक महिला सी.ओ.ओ. की तलाश में हैं। क्योंकि इस समय कंपनी इतनी परेशानियों के मध्य है, तो ये बहुत ही स्पष्ट है कि किसी महिला को इतने बड़े पद पर बैठा कर, जो कि कलानिक के केवल एक पद ही नीचे हो, Uber बहुत से आलोचकों का मुंह बंद करने में सफल रहेगी। और हां, Uber इस वसंत में जो विविधता रिपोर्ट लाने वाली थी, ये कदम, उसमें थोड़ा संतुलन ले आयेगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन