खबर स्टार्टअप्स

ऑनलाइन फूल विक्रेता BloomThis को सिंगापुर व इंडोनेशिया में विस्तार हेतु मिला $600 मिलियन का निवेश

BloomThis को अपने सीड सत्र में सिंगापुर के एक वेंचर कैपिटल फ़र्म और व्यापार बिल्डर REAPRA Pte. Ltd. से $600,000 का निवेश प्राप्त हुआ है। मलेशिया के इस फ़र्म को 2015 में गिडेन लिम व पेनी चू नाम के पती-पत्नी ने शुरू किया था।

इस कैपिटल के साथ, BloomThis अपनी सेवाओं को सिंगापुर व इंडोनेशिया में विस्तृत करने के विचार में हैं। इसके साथ ही, वे अपने व्यापार की तकनीक और बढ़ा कर, अपने बढ़ते व्यापार के साथ विवाह क्षेत्र में भी प्रवेश करेंगे।

BloomThis, उसी दिन फूलें की ऑन-डिमांड डिलिवरी और सीधे फ़ार्म से आये कलात्मक फूलों की सब्स्क्रिप्शन पर डिलिवरी उपलब्ध कराते हैं। उपभोक्ता हर सप्ताह या हर दूसरे सप्ताह फूल मंगा सकते हैं।

स्टार्टप का दावा है कि उन्हें उनकी शुरवात से करीब 1,200% का बूस्ट मिला है। ये Christian Dior, Benefit, SK-II, The Bidy Shop, और अन्य ऐसे व्यापार असोसियेटों के साथ, एक ऑनलाइन फूल डिलिवरी सेवा बन कर भी सामने आये हैं। REAPRA कि ओर से निवेश की अगुवाई करने वाले विक्रम भारती ने एक अधिकारिक बयान में कहा:

REAPRA, BloomThis में निवेश कर के बहुत ही प्रसन्न है, क्योंकि ये हमारे ऐसे स्टार्टपों में निवेश करने की रणनीति से बिलकुल मेल खाते हैं, जो कि हैं तो पारंपरिक, पर आगे बढ़ाने के लिये तकनीक का उपयोग कर रहे हैं।

REAPRA को जापानी उद्यमी शुहे मोरोफ़ूजी ने स्थापित किया था, और इनकी 14 सब्सिडरी हैं, जिनमें दो वेंचर कैपिटल फ़र्म भी शामिल हैं। हर सब्सिडरी का उद्देश्य एकल रूप से काम करते हुए बढ़ना है, जिससे कि वे दस ही वर्षों में US$2 बिलियन के मूल्य पर पहुंच सकें।

फ़र्म खुद ह़को ऐसे प्रभावी स्थानीय व्यापारों से जोड़ लेता है, जिससे कि वे भी स्थानीय रूप से विस्तार कर सकें। अभी तक उन्होंने दक्षिण पूर्वी एशिया के करीब 40 स्टार्टपों में निवेश कर लिया है, जो कि कृषी, स्वास्थ्य केयर, शिक्षा, हॉस्पिटैलिटी, डिजिटल मीडिया, यात्रा, रियल एस्टेट व एयरोस्पेस क्षेत्र से थे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन