खबर स्टार्टअप्स

Knowlarity ने Oyo के पूर्व अधिकारी अजय श्रिवास्तव को अपना प्रमुख तकनीक अधिकारी नियुक्त किया

क्लाउड आधारित टेलीफ़ोनी कंपनी Knowlarity Communications ने आज घोषणा करी कि उन्होंने अजय श्रिवास्तव को अपना नया प्रमुख तकनीक अधिकारी नियुक्त किया है। उन्हें Oyo कंपनी से इस कंपनी में लाया गया है, जहां वे इससे पहले तकनीक के प्रमुख थे।

पिछले ही महीने नियुक्त होने वाले श्रिवास्तव, Knowlarity के अभी के तकनीक प्रोडक्ट को बहतर बनाने के लिये नियुक्त किये गये हैं। वे नये व इनोवेटिव प्रोडक्ट बनाने में कंपनी की इंजीनियरिंग टीम की सहायता भी करेंगे। अपनी नियुक्ती के बारे में बात करते हुए श्रिवास्तव ने ET को बताया:

जहां मेरा प्रमुख कार्य प्रोडक्ट व इंजीनियरिंग टीम की देख-भाल कर के ये सुनिश्चित करना होगा कि हम टीम के रूप में सही समय पर आगे बढ़ते रहें, और ग़आगे जाकर, हम ये ध्यान देने के विचार में हैं, कि हम अपने प्रोडक्टों से उपभोक्ता अनुभव भी अच्छा रखें।

जैसा कि उपभोक्ता संबंधित व्यापार में होता है, वैसे ही, B2B (व्यापार-से-व्यापार) कंपनियों में भी उपभोक्ता संतुष्टी बहुत महत्वपूर्ण है। ये ब्रांड की लोकप्रीयता के लिये बहुत महत्वपूर्ण है।

Knowlarity से जुड़ने से पहले, वे गुरुग्राम स्थित होटल एकत्रक कंपनी Oyo Rooms 100 लोगों की इंजीनियरिंग टीम की अगुवाई कर रहे थे। वे वहां डिमांड, मार्केटिंग, सप्लाई, ऑपरेशन, व वित्त समेत अन्य चीज़ों के लिये इनोवेटिव प्रोडक्ट बनाने के लिये ज़िम्मेदार थे। मात्र दो वर्षों में, उन्होंने कंपनी को 5 शहरों से 200 शहरों तक विस्तार करने में सहायता करी। ये तकनीक में विस्तार के कारण ही था कि Oyo अपने होटल बेस को 7000 तक फैला पाने में सफल रही है।

वे अपने एक दशक लंबे, Microsoft, Adobe, Intel और LinkedIn के SlideShare जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों में एकत्रित किये गये अनुभव को भी साथ ला रहे हैं। उनके पास IIIT-बैंगलोर से कंप्यूटर विज्ञान में सनातकोत्तर डिग्री भी है।

उनकी नियुक्ती पर बात करते हुए Knowlarity के सी.ई.ओ. ने कहा:

(श्रिवास्तव के पास) इस चीज़ का बहुत ज्ञान है कि सभी से तकनीक में आगे रहने के लिये स्टार्टपों को किन चीज़ों की ज़रूरत है। उनके आगमन के साथ, हम तकनीक को Knowlarity का मूल बनाना चाहते हैं।

Knowlarity को 2009 में पल्लव पांडे और अंबरीश गुप्ता ने स्थापित किया था। कंपका टेलीफ़ोनी व्यापार इस समय 60+ देशों में 6,500 से भी ऊपर कंपनियों को सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। इनमें Amazon, Uber, Practo, Ola, Zomato, Swiggy व अन्य शामिल हैं। इन्होंने हाल ही में अम़पने नये व पुराने निवेशकों से करीब $20 मिलियन का निवेश प्राप्त किया है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन