खबर

Uber के प्रोडक्ट व विस्तार विभाग के उपाध्यक्ष, Ed Baker ने दिया इस्तीफ़ा

Uber के प्रोडक्ट व विस्तार के वाइस प्रेज़िडेंट एडमंड बेकर ने कंपनी छोड़ने का निर्णय लेते हुए, अपना इस्तीफ़ा दे दिया है। बेकर का इस्तीफ़ा आश्चर्यजनक न होकर थोड़ा रुटून सा ही लग रहा है। आखिरकार Uber में इस समय चल रहे एक मसले में बेकर का नाम भी सामने आया है और उन पर कुछ संगीन आरोप लगे हैं, जिनके चलते उनका इस्तीफ़ा देना स्वभाविक है।

जब तक कोई बहतर विकल्प न मिल जाये, तब तक के लिये बेकर की ज़िम्मेदारियां बाज़ार प्रमुख डैनियल ग्राफ़ संभालेंगे।

Recode, जिन्होंने सबसे पहले बेकर की निकासी की घोषणा करी थी, ने बताया कि बेकर ने अपनी निकासी का कारण पबलिक क्षेत्र में कार्य करने की इच्छा बताया है:

मैं हमेशा से तकनीक और विस्तार की जानकारी का उपयोग पबलिक क्षेत्र में करना चाहता था। और इसमें प्रवेश लेने का ये सही समय प्रतीत होता है।

बेकर Uber से 2013 में जुड़े थे और यहां से पहले, वे दो वर्षों तक Facebook में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धी के प्रमुख रहे हैं। वे 2011 में Facebook से जुड़े जब उनकी डेटिंग ऐप Friend.ly का कंपनी ने अधिग्रहण कर लिया।

बहरहाल, बेकर की निकासी, इंजीनियरिंग के वाइस प्रेज़िडेंट अमित सिंघल के जाने के बाद आयी है, जिनरो तब जाने के लिये कहा गया जब वे Google में अपने कार्यालय के दौरान लगे दुर्व्यवहार के आरोपों सा सफ़ाई देने में असफल रहे। संभव है कि बेकर की निकासी भी इस कैब एकत्रक कंपनी के माहोल के चलते ही हुई है।

जहां Uber में उन्हें लोकप्रीय माना जाता है, जिनके विरुद्ध कोई भी आरोप नहीं सामने आये हैं, परंतु बेकर के बारे में कुछ अफ़्वाहें सामने आयी हैं, जिनके अनुसार वे एक सह कर्मचारी के साथ आपत्तिजनक हाल में देखे गये थे। संभवतः, किसी व्यक्ति ने बोर्ड मेंबर आरियाना हफ़िंगटन (जो कि सीज़न फ़ाउलर केस की जांच भी कर रही हैं) को इस मुद्दे के बारे में बता दिया था। क्योंकि इस समय Uber बहुत ही संगीन स्थान पर है, तो वहां चल रही परेशानियों के चलते ये निकासी संभव है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन