खबर गेमिंग

HTC ने GDC में Vive के लिये एक नया पिंग-पॉन्ग गेम किया प्रदर्शित

गेम विकास कॉन्फ़्रेंस नें ज़ोर पकड़ लिया है और जैसी हमें उम्मीद थी, इस समय वर्चुअल वास्तविकता का ही बोलबाला है। शुरवात में ही सामने आऱने वाले HTC ने कयी नये वर्चुअल वास्तविकता टाइटल प्रदर्शित किये, जिनमें उनके HTC Vive VR हेडसेट के लिये एक बिलकुल नया पिंग-पॉन्ग गेम भी था।

GDC में HTC का अभी तक का प्रदर्शन अच्छा रहा है। एक सर्वे में कंपनी के Vive मंच को डेवलप करने के लिये सबसे उत्तम मंच माना गया। HTC इसी के चलते निरंतर प्रयास कर रही है कि उनके मंच पर अत्यधिक टाइटल उपलब्ध हों। इसी कारण, Vive पर अब आपको 1,300 से भी अधिक टाइटल उपलब्ध होंगे।

पिंग-पॉन्ग की बात करें तो वर्चुअल वास्तविकता गेमों की सबसे अच्छी बात ये है कि आप उठ कर ज़रा तो भाग-दौड़ कर लेते हैं। Ping-Pong for Vive, आपको कंप्यूटर के विरुद्ध एक खतरनाक जंग करने का मौका देता हैं, जहां आपको किसी भी कीमत पर लाल गेंद को गिरने से रोकना है। आपको ये जान कर अचंभा होत़गा कि ये गेम बनाने में बहुत कठिन होते हैं, न केवल ग्राफ़िक (जो स्वयं आसान नहीं है) की वजह से बल्कि भौतिकी की वजह से भी। आपको मारने पर गेंद कहां जायेगी, गृत्वाकर्षण का उसपर क्या प्रभाव पड़ेगा, इत्यादी।

इस गेम के लिये, भौतिक ज्ञान Free Range ने उपलब्ध करायी। बहरहाल, ये गेम Viveport पर 14 मार्च को लांच होगा।

बहरहाल, HTC ने कयी अन्य गेम भी प्रदर्शित किये, जिनमें एक प्रथम उपभोक्ता शूटर गेम भी शामिल है। इन सब के अतिरिक्त, कंपनी ने एक 3D Modelling टूल भी उपलब्ध कराया, जिसकी सहायता से उपभोक्ता वर्चुअल वास्तविकता में ही डिज़ाइन बना सकते हैं। वे बाद में उन डिज़ाइनों को 3D प्रिंट भी कर सकते हैं। कुछ भी डिज़ाइन करने के लिये क्या बहतरीन जगह है। ये ऐप Viveport पर मार्च के अंत तक आयेगी।

बहरहाल, आप तैयार हो जाइये पिंग-पॉन्ग खेलने के लिये।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन