खबर सैमसंग

मार्च में लॉन्च होगा, Samsung का बहुप्रतीक्षित, “Galaxy S8”

तो MWC में Samsung ने Galaxy S8 को लांच नहीं किया। परंतु उन्होंने इस मंच का उपयोग Galaxy Book और Galaxy Tab S3 के साथ ही कंपनी ने अपने Gear VR के अपडेट की भी घोषणा करने के लिये किया। परंतु ये तो स्पष्ट था कि ये कंपनी इतना बड़ा कार्यक्रम, बिना अपने Galaxy S8 कि ओर ध्यान आकर्षित किये नहीं छोड़ेगी।

Samsung ने सभी को 29 मार्च, 2017 को होने वाले अपने Un-boxing कार्यक्रम के लये आमंत्रित किया और जहां तक हमारा अनुमान है, इसी दिन कंपनी का Galaxy S8 लांच होगा। कंपनी ने इसी के लिये मीडिया के लोगों को भी निमंत्रण भेजे हैं। ये कार्यक्रम, न्यू यॉर्क शहर के मशहूर लिंकन सेंटर पर सुबह 11:00 EST पर आयोजित होगा, और जहां तक हमें लगता है, कंपनी के फ़्लैगशिप को फ़ीचर करेगा।

मतलब ज़रूर, Samsung ने कोई और हैंडसेट लांच करने की तैयारी करी हो, परंतु क्योंकि हम इतने समय से S8 के बारे में ही बात कर रहे हैं और हमने इसके MWC में ही लांच होने का अनुमान लगाया था, पर वो हुआ नहीं, तो यही सही। साथ ही, Note 7 के बवाल के बाद, ये नया फ़ोन ही निर्धारित करेगा कि क्या लोग Note 7 के साथ हुए हादसे को भूल जाते हैं, या फिर Samsung को ऐसी कंपनी का तमगा मिल जाता है, जो स्मार्टफ़ोनों को ठीक से ही नहीं बना पाती है।

हां, ये ज़रूर संभव है कि कंपनी के पास S8 के साथ ही कोई और फ़ोन भी पाइपलाइन में है। किसी भी हाल में, ये Samsung का इवेंट बहुत ही रोचक होने वाला है।

तस्वीर में, केवल फ़ोन की आउटलाइन ही उपलब्ध है, और हम डिवाइस को ठीक से नहीं देख पा रहे हैं, परंतु लगता है कि इस फ़ोन में बेज़ेल कम और फ़ोन अधिक है। इससे इस बात की ओर और भी संकेत मिलते हैं कि लांच होने वाला डिवाइस S8 ही है।

Samsung के पास इस वर्ष Apple के iPhone से पहले अपना फ़ोन लांच करने की उपलब्धी है, जो कि वर्ष के अंत तक ही आयेगा। बहरहाल, बार्सलोना में चल रही विश्व मोबाइल कॉन्ग्रेस के बारे में जानकारी लेने के लिये हमसे जुड़े रहिये।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन