खबर

Elon Musk का कहना है कि “Tesla में अभी ‘संघीकरण’ होना मुश्किल”

Tesla के कर्मचारियों और उनके युनियन बनाने के प्रयास को लेकर इधर बीच बहुत हो हल्ला हो रहा है। ये मुद्दा एक Tesla के कर्मचारी की पोस्ट से सामने आया, जब उन्होंने लिखा कि कंपनी के कर्मचारी युनियन बनाने का विचार कर रहे हैं। बहरहाल, कंपनी के साथ.ई. औ., ईलॉन मस्क अभी भी इस बात को नकार रहे हैं और उनका कहना है कि ये कर्मचारी UAW के पेरोल पर है।

बुधवार को कंपनी की कमाई के कॉल पर बात करते हुए, मस्क ने कहा कि वे Fremont फ़ैक्ट्री के हालातों को लेकर अपना पोस्ट डालेंगे और ये बतायेंगे कि क्या वहां के कर्मचारू सच में युनियन बनाना चाहते हैं या नहीं। मस्क ने कहा कि ये पोस्ट, Tesla के कर्मचारियों के युनियन बनाने की इच्छा के लेकर करी गयी उनकी जांच का सार होगा। परंतु ये पोस्ट डालने से पहले, मस्क को कमाई के कॉल में कुछ विशेष बातें भी बांटनी थीं।

मस्क ने कहा कि Tesla की फ़ैक्ट्री में, अन्य वाहन फ़ैक्ट्रियें से करीब आधे हादसे हुए। उन्होंने ये भी कहा कि इस इंडस्ट्री में, Tesla के कर्मचारियों को सबसे अधिक तनख़्वा मिलती है, एक्विटी मैं मिले पैसे को जोड़ कर। युनियन बनाने के निर्णय को लेकर मस्क ने कहा:

कोई UAW को यहां बुलाना चाहता है, ये कहने से केवल हानी ही है।

उन्होंने अंत में कहा कि उनका मानना है कि जिस कर्मचारी ने वो पोस्ट डाला वो UAW के लिये काम कर रहा था और उसके सह कर्मचारियों के लिये जो उच्चतम चीज़ है, वे नहीं कर रहा था। उन्होंने ये भी कहा कि उनके अनुसार उनके कर्मचारी युनियन नहीं बनायेंगे क्योंकि उसके लिये उन्हें इंसेंटिव नहीं मिलेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन