खबर माइक्रोसॉफ्ट

Microsoft की Build 2017 कॉन्फ़्रेंस 10-12 मई को, टिकट 14 फ़रवरी से उपलब्ध

Microsoft हर वर्ष दुनिया की सबसे बड़ी डेवलपर कॉन्फ़्रेंस Build आयोजित करती है। इस वर्ष, Microsoft Build 2017, 10-12 मई के बीच सियैटल में आयोजित कर रही है। ये दुनिया भर के 5000 से भी अधिक डेवलपरों को Microsoft के अधिकारी, नयी अपडेटों के बारे में बतायेंगे।

रेडमंड से घोषणा आयी है कि इस इवेंट के टिकट इसी की अधिकारिक वेबसाइट से 14 फ़रवरी को सुबह 9:00 PST पर उपलब्ध होंगे। कंपनी ने इसकी घोषणा करने के लिये एक ब्लॉग पोस्ट का सहारा लिया। ब्लॉग पोस्ट में लिखा था:

हमसे जुड़िये आकर – या ऑनलाइन – कीनोटों, गहरे तकनीकी सेशनों, हैकथॉन व अपने साथ तकनीकी माहिरों व Microsoft इंजीनियरों के साथ कोलैबोरेशन के लिये।

टिकट 14 फ़रवरी से सुबह 9:00. PST से http://build.microsoft.com पर उपलब्ध होंगी। डेवलपर होने के लिये इससे बहतर कोई समय नहीं, और न ही Microsoft के प्रोडक्टों, टूलों व क्लाउड सेवाओं के साथ बिल्ड करने का।

Build की पंजीकरण वेबसाइट के अनुसार, एक व्यक्ति को टिकट करीब $2,195 का पड़ेगा। ये रक़म तो बहुत ही अधिक है, परंतु ब्लॉग का दावा है कि यहां आपको डेवलपर जगत की नवीनतम इनोवेशन के बारे में पता चलेगा।

ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, इवेंट में न केवल मिक्स्ड वास्तविकता का अनुभव उपलब्ध होगा, परंतु बहतरीन क्लाउड ऐप भी प्रस्तुत होंगी। इस कॉन्फ़्रेंस का सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र कृत्रिम बुद्धी से चलने वाली ऐपें होंगी जो कि उपभोक्ता प्रोडक्टिविटी को बढ़ायों।

साथ ही, उम्मीद करी जा रही है कि Microsoft, इस बार Build 2017 में अपने Project NEON के बारे में जानकारी देगी। ये कॉन्फ़्रेंस इस लिये भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि Microsoft इसमें अपने नवीनतम Windows 10 के बारे में भी चर्चा करेगी (जिसके इस वर्ष के अंत तक आने की संभावना है)। संभव है कि रेडमंड वर्ष के अंत डिज़ाइन बदलाव व Redstone 3 लांच करेगी। Build 2017 के बारे में हम और भी जानकारी उपलब्ध कराते रहेंगे। तब तक, कॉन्फ़्रेंस में जाने के लिये पैसे जमा कर लीजिये।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन