खबर स्टार्टअप्स

Priceline Group ने यात्रा मेटा-खोज साइट Momondo को $550 मिलियन में अधिग्रहित किया

rPriceline Group ने यात्रा मेटा-खोज साइट Momondo को $550 मिलियन की एक पूर्ण कैश डील में अधिग्रहित करने की घोषणा करी है।

Momondo Group, सस्ती फ़्लाइटों को देखने वाले मंच Cheapflights और फ़्लाइटों, कार रेंटलों और होटलों के मेटा-खोज इंजन Momondo को चलाती है। इनका दावा है कि वेब, मोबाइल व ऐप पर इनकी सेवा उपयोग करने वाले करीब एक मिलियन उपभोक्ता हैं।

वर्ष के अंत तक पूरी होने वाली इस डील के अंतर्गत, Momondo, Priceline Group की सब्सिडरी Kayak के अंतर्गत कार्य करेंगे।

Momondo तेज़ी से बढ़ रही है, क्योंकि उनकी दोहरी ब्रांड रणनीति, युवा पर्यटकों को केंद्रित कर रही है। Momondo Group के स्टॉक की खरीददारी कर रही Priceline Group का डील दाम, Priceline के 2014 में हुए $2.6 बिलियन के OpenTable के अधिग्रहण से बहुत कम है, परंतु तब से, ये इस ग्रुप का सबसे बड़ा अधिग्रहण है। Momondo Group के सी.ई.ओ. ह्यूगो बर्क ने कहा:

Priceline Group ने दुनिया भर में बहतरीन, उपभोक्ता केंद्रित यात्रा ब्रांड स्थापित करने का कीर्तिमान हासिल किया है। हम ऐसी कंपनी से जुड़ कर बहुत ही उत्साहित हैं और Kayak के साथ दुनिया भर में अपनी उपभोक्ता बेस बढ़ाना चाहते हैं।

Priceline Group के प्रेज़िडेंट व सी.ई.ओ., ग्लेन फ़ॉगेल ने कहा:

मेटाखोज उपभोक्ताओं को आकर्षित करती है और हम अपना वैश्विक पदचिह्न विस्तृत करने के लिये उत्साहित हैं। Cheapflights और Momondo, Kayak के पोर्टफ़ोलियो में बहुत ही बहतरीन कंपनियां हैं।

इस डील से, Priceline Group को कुछ ऐसे बाज़ारों में पकड़ मिलेगी, जहां उन्हें कोई सफलता नहीं हासिल हुई है, मुख्यतः यूरोप में। उन्होंने कहा:

Cheapflights और Momondo ने यूरोप भर में ऐसे उपभोक्ता बनाये हैं, जो कि उनकी सेवा से जुड़े हुए हैं। हम उनसे सीखने और बहतरीन चीज़ें बांटने के लिये उत्साहित हैं, ताकि ये दोनों ब्रांड दुनिया भर में विस्तार कर सकें।

Momondo Group का मुख्यालय UK में है और कॉपनहेगन में और बॉस्टन में उनके कार्यालय स्थित हैं। इस समय Great Hill Partners के पोर्टफ़ोलियो की ये कंपनी, Kayak के सी.ई.ओ. अधिग्रहण के बाद, स्टीव हाफ़्नर से जुड़ेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन