खबर मोबाइल एप्प्स

iOS के लिये Outlook में किया गया एक बड़ा और अहम बदलाव

iOS के लिये Outlook को आज एक बड़ा अपडेट मिला है। Microsoft ने Outlook में कुछ एक्स्टेंशन लाये हैं, जिससे ये सेवा बहुत ही सहायक सिद्ध होगी। इस नये Outlook में Evernote, GIPHY, Nimble, Trello और Smartsheet जैसे ऐड ऑन हैं।

हर सेवा iOS की Outlook ऐप पर उपलब्ध है और इसे सीधे ऐप से ही उपयोग किया जा सकता है, जिससे बिना ऐप छोड़े इतने सारे काम कर सकने के कारण Outlook की प्रोडक्टिविटी और उपयोग हो सकने की क्षमता बढ़ जाती है।

इस अपडेट की घोषणा करते हुए Microsoft ने कहा:

दो साल पहले हमने Outlook मोबाइल को इस उद्देश्य के साथ लांच किया था कि आप बाहर भी अपना अधिकतम कार्य निपटा सकें। अधिक मतलब आप अपने सबसे ज़रूरी ईमेलों पर अधिक ध्यान दे सकें। अधिक मतलब एक कैलेंडर जो आपको केवल आपके दिन के कार्य ही न दिखाये, बल्कि आपको आपका शेड्यूल ठीक करने में भी सहायता करे।

कंपनी ने इसमें कुछ अपनी सेवाएं भी जोड़ीं, जिनमें Dynamics 365 और Microsoft Translator शामिल हैं। इनमें से बहुत से विकल्प तो Windows, Mac, वेब जैसे अन्य मंचों पर पहले से ही उपलब्ध थे, परंतु कंपनी इसे iOS पर अब जाकर लेकर आ रही है।

आप इन ऐड-इन को सेटिंग>ऐड-इन में जाकर उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। वहां पहुंच कर, आप कोई भी ऐड-इन उपयोग करने के लिये केवल उसके सामने बने ‘+’ के चिह्न पर क्लिक कर सकते हैं। ये एक्स्टेंशन तुरंत आपकी ऐप के लिये चालू हो जायेंगे। आप इन ऐड-इनों को दूसरे मंचों पर भी उपयोग कर सकते हैं बशर्तो कि आप उसपर भी अपने उसी अकाउंट से लॉगिन करें और वो मंच इन ऐड-इनों को सपोर्ट करता हो। उदाहरण के तौर पर, Mac में ये सुविधा केवल अंदरूनी लोगों के लिये उपलब्ध है।

अगर आप Android का उपयोग करते हैं, तो परेशान न हों, क्योंकि Microsoft ने जल्द ही आपके लिये भी ये सेवाएं लाने की बात करी है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन