खबर

ऑन-डिमांड भोजन डिलिवरी सेवा UberEATS, “जल्द ही” भारत में

अमेरिकी राइड हेलिमग कंपनी की भोजन डिलिवरी सेवा UberEATS जल्द ही भारत में लांच होने वाली है। Uber ने घोषणा करी कि ये भोजन डिलिवरी सेवा जल्द ही भारत में प्रवेश करेगी। कंपनी को भारत में इसके सफल होने की बहुत उम्मीद है।

ब्लॉक पोस्ट के अनुसार, Uber इस समय स्थानीय भोजन उपलब्ध कराने वालों से साझा कर रही है जिससे कि वे लांच के पहले अपना नेट्वर्क स्थापित कर लें। इस समय कंपनी उपभोक्ताओं से रेस्त्रां के सजेशन ले रही है तो अपने विचार ज़रूर दीजियेगा। ये लांच से पहले साझेदारों, तकनीक और डिलिवरी नेट्वर्क को पूरी तरह से स्थापित कर लेना चाहते हैं। स्टैंडअलोन ऐप के रूप में उपलब्ध ये सेवा Uber से अलग अपना भोजन डिलिवरी व्यापार चलायेगा।

इस विस्तार के बारे में बयान देते हुए UberEATS के एशिया- पैसिफ़िक प्रमुख ने कहा:

मुझे UberEATS को भारत लाकर बहुत ही उत्साहित महसूस हो रहा है। ये एक बहुत ही महत्वपूर्ण निवेश है, जो कि अनेकों शहरों तक विस्तृत होगा और इसमें दुनिया के सबसे विविध भोजन बाज़ार को बदलने की क्षमता है, वो भी केवल एक बटन से।

UberEATS भोजन डिलिवरी सेवा सबसे पहले 2014 में लॉस ऐंजिलिस में एक पायलट के तौर पर शुरू करी गयी थी। परंतु तब से कंपनी अपनी बाज़ार उपस्थिती बढ़ाती जा रही है और अब, ये 58 शहरों में उपलब्ध हैं। भले ही सेवा अभी तक भारत में आया न हो, परंतु आप इसका तैयारी के लिये इसकी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसका घोषणा करते हुए किये गये ब्लॉग पोस्ट में लिखा था:

UberEATS उपभोक्ताओं, रेस्त्रां साझेदारों और डिलिवरी साझेदारों को और भी विकल्प उपलब्ध करायेगी। रेस्त्रां Uber के डिलिवरी नेट्वर्क से जुड़ कर, अपने व्यापार को विस्तृत कर के और भी नये उपभोक्ताओं तक पहुंच सकते हैं। और अब, डिलिवरी साझेदारों के पास पैसे कमाने का एक और विकल्प होगा।

Uber की ये घोषणा एक ऐसे समय पर आयी है जब देख़श की राइड हेलिमग सेवाओं में प्रतिद्वंद बढ़ती ही जा रहा है। एक तरफ़ Ola है, जो कि Uber के स्तर तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी ओर Uber है, जो कि देश में और SEA बाज़ार के अन्य भागों में अपनी पकड़ और भी मज़बूत करने का प्रयास कर रही है। और अपने वाले सप्ताहों के लिये तय UberEATS का लांच यही साबित करता है।

अभी तक सेवा पूरी तरह लांच होने से पहले दाम क्या रहेंगे और किन शहरों में उपलब्ध होंगे, अभी इसकी घोषणा नहीं करी गयी है। हम फिर भी इसे देखते रहेंगे, और आपको UberEATS की हर जानकारी उपलब्ध करायेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन