खबर सैमसंग स्मार्टफोन्स

लीक हुए केस रेंडरों से पता चले Galaxy S8 के डिज़ाइन व आयाम

जैसे SpaceX की उड़ान में वापसी ने उन्हें वापस पटरू पर ला दिया है, वैसे ही Galaxy S8, अब Samsung का भविष्य तय करेगी। Galaxy S8 एक ऐसी फ़्लैगशिप है, जिसका इस कोरियाई कंपनी पर बहुत दबाव है। न केवल उन्हें इसके साथ खुद को साबित करना है, परंतु अपने विश्वास कर रहे उपभोक्ताओं से नज़रें भी मिलानी हैं। इसी लिये, जब तक हम प्रतीक्षा कर रहे हैं, तब तक इसका रोज़ाना कोई न कोई नयी लीक आ ही जाती है।

आज, GSM Arena को इस स्मार्टफ़ोन के केस बनाने वालों से Galaxy S8 के ढांचे की अधिकारिक जानकारी मिली है। इस केस बनाने वाली कंपनी ने S8 व S8 Plus के असल आयाम बताये हैं। और हम बहुत ही उत्सुक हैं इन बेज़ेल रहित फ़ैबलेट के साइज़ के फ़ोनों के लिये, जिनमें एक बड़ी सी गेम बटन नहीं होगी। रेंडरों के पीले भाग में फ़ोन के स्क्रीन का साइज़ लिखा है।


Galaxy S8, 140.14mm x 72.20 mm x 7.30 mm का बताया गया, जो कि इनके पिछले मॉडल Galaxy S7 (142.4 mm x 69.6 mm x 7.9 mm) से छोटा है। ये पिछले फ़ोन से चौड़ा भी है, ताकि इसमें 5.7 इंच की स्क्रीन डाली जा सके। दरसल Galaxy S8 की स्क्रीन का संभावित साइज़ यही बताया जा रहा है जो कि Galaxy S7 Edge से भी बड़ी होगी। स्क्रीन साइज़ में ये बढ़ंत, Galaxy S7 की भरपाई बतायी जा रही है।


वहीं दूसरी ओर, Galaxy S8 Plus, 152.38mm x 78.51mm x 7.94mm की बतायी जा रही है। ये आकारी ज़रूर पुराने Galaxy S7 Edge (140.9mm x 72.6mm x 7.7mm) से अधिक है परंतु ऐसा इसलिये क्योंकि इसमें बड़ी डिस्प्ले डलेगी। लीकों के अनुसार, Galaxy S8 Plus में एक 6.2 इंच की स्क्रीन डलेगी।

साथ ही, Samsung दूसरी कंपनियों जैसे, अपने माइक्रोUSB पोर्ट को नये USB टाइप सी पोर्ट से नहींं बदलेगी। रेंडरों ने नीचे उपस्थित हेडफ़ोन जैक को नहीं दिखाया, जिसकी रहने की उम्मीद करी गयी थी। पर इनसे एक चीज़ की तो पुष्टी हो ही गयी है। Galaxy S8 में, नवीनतम AMOLED स्क्रीन दी जायेगी। ये बहुत ही बहतरीन दिखता है, और इसे इस्तेमाल करने का हम बेसब्री से इंतेज़ार कर रहे हैं।

उम्मीद है कि कोरियाई कंपनी फ़रवरी के अंत में बार्सलोना में हो रही Mobile World Conference में फ़ोन का अनावरण करेगी। और तो और, ये भी सुनने में आया है कि कुछ उपभोक्ताओं को ये फ़ोन रिलीज़ होने से पहले इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा। लांच के मार्च या अप्रैल में Unbox कार्यक्रम में होने की संभावना बतायी जा रही है और ये $849 ये इससे ऊपर में बिकेगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन