खबर स्टार्टअप्स

क्राउड वित्त डेटा इंटेलिजेंस फ़र्म Crowdsurfer को एंजल निवेश में £1 मिलियन

इधर बीच, क्राउड वित्त, निवेश जुटाने का बहुत नया व रोचक तरीका बन गया है। हज़ारों ऑनलाइन बाज़ार लोगों, कंपनियों, चैरिटियों, व्यापारों, कला व अन्य कई चीज़ों के लिये मिलियनों डॉलर दुनिया भर में इधर से उधर करते हैं। ऐसा ही एक मंच है कैंब्रिज स्थित Crowdsurfer है। उन्होंने आज घोषणा करी है कि उन्हें एंजल निवेश में £1 मिलियन का निवेश प्राप्त हुआ है।

सत्र में पूर्व निवेशकों Mustard Seed ने हिस्सा लिया और Eurex के पूर्व अधिकारी ब्रेंडन ब्रैडली और Amazon द्वारा अधिग्रहित किये गये कैंब्रिज के खोज इंजन Evi के संस्थापक विलियम टुनस्टॉल-पीडो ने भी हिस्सा लिया।

Crowdsurfer, क्राउड निवेश व P2P मंचों को खोज कर उससे जानकारी लेते हैं और फिर उसी जानकारी को ऐनालाइज़ कर के, क्राउड वित्त बाज़ार का डेटा अपने उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराते हैं। इसमें दुनिया भर के क्राउड आधारित निवेश की एक्विटी, उधार, रिकॉर्ड व अन्य निवेश प्रकार जैसी चीज़ों की जानकारी उपलब्ध होती है। Crowdsurfer का उद्देश्य है, बाज़ार में इंगेजमेंट बढ़ाना, इंडस्ट्री के अंदर के लोगों से डेटा का बोझ हटाना, और इसी के चलते, सेवा बनाने वालों का नया ईकोसिस्टम बनाना। ये एक और भी खुले वित्त जगत को बनाने के लिये एक समझने वाला, प्रचार करने वाला और आगे बढ़ाने वाला एक टूल बना रहे हैं।

Crowdsurfer के सी.ओ.ओ. एमी निकोल ने एक बयान में कहा:

ये निवेश, जो बहुत ही नामी लोगों से आया है, Crowdsurfer की काबिलियत, इसके डेटा इंटेलिजेंस प्रोडक्ट और डेटा से भरी क्राउड वित्त इंडस्ट्री बनाने के विज़न पर भरोसा दर्शाता है।

इस निवेश का प्रयोग कंपनी विस्तार करने और अपनी कृत्रिम बुद्धी प्रोडक्ट Daisy विकसित करने में करेगी।

Crowdsurfer के चेयरमैन रिचर्ड बेकर ने कहा:

“हम अपने नये शेयरहोल्डरों और उनके द्वारा लायी जा रही कनेक्शनों और अनुभव की पुंजी का स्वागत करते हैं। Crowdsurfer बढ़ती क्राउड निवेश इंडस्ट्री में पार्दर्शिता व डेटा इंटेलिजेंस ला रही है।

उन्होंने अंत में ये जोड़ा:

“हम उम्मीद कर रहे हैं कि 2017 बहुत ही रोचक व सफलता से भरपूर रहे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन