इलेक्ट्रानिक्स खबर सैमसंग

Samsung ने CES 2017 के चलते अपनी फ़ोर-इन-वन लांड्री मशीन प्रदर्शित करी

CES 2017 के चलते, Samsung ने अपना नया, फ़ोर-इन-वन लांड्री सिस्टम, FlexWash+FlexDry प्रदर्शित किया। इस मशीन में दो वॉशर व दो ड्रायर हैं, जिससे व्यस्त परिवारों के समय की बचत हो सके। उपभोक्ताओं के लिये उपलब्ध विविध तकनीकों को ये एक ही मशीन में भी डालते हैं।

लांच पर बात करते हुए, सिओ ब्युंग-सैम, Samsung Electronics में घरेलू अप्लायंसों के प्रमुख ने एक ब्लाग पोस्ट में उक्त लिखा:

हर व्यक्ति के पास विविध प्रकार के कपड़े और उनका ध्यान रखने का विविध तरीका हैं। अंततः, FlexWash+ FlexDry सभी की ज़रूरतों को एक साथ, एक समय पर पूरा करने की क्षमता रखती है। हम उपभोक्ताओं को ऐसा लांड्री अनुभव देना चाहते हैं जो उनके अनुसार चले, न कि इसका उलटा।

सामने से लोड होने वाली FlexWash में पांच फ़ीट की कपैसिटी जोड़ती है और ऊपर से लोड होने वाले में एक मीटर और की जगह है, जहां आप छोटे कपड़े अलग से धो सकते हैं। उपभोक्ता दोनों लोडरों को एक साथ उपयोग कर सकते हैं, वो भी अलग-अलग सेटिंगों के साथ।

सिस्टम के ड्रायर की बात करें तो FlexDry में बड़े और डेलिकेट कपड़ों के लिये विविध सेटिंगें हैं। टॉप ज़ोन में उपभोक्ताओं को Delicate Rack उपलब्ध है, जहां वे गर्म हवा से कपड़े सुखा सकते हैं। इसमें कपड़ों के अनुसार बाहर के तापमान और 95 डिग्री फ़ैरनहाइट के बीच तापमान स्वयं सेट हो जाता है। मशीन Samsung की MultiSteam तकनीक का इस्तेमाल कर के आप कपड़ों की सिल्वटें और बदबू निकाल सकते हैं।

मशीन की सबसे खास बात है कि आप सारे सिस्टम एक साथ उपयोग कर सकते हैं, वो भी अलग-अलग सेटिंगें के साथ। इसमें सूपरस्पीड, पावर फ़ोन और वाइब्रेशन रिडक्शन (VRT) तकनीकों हैं। सूपरस्पीड से धो ने की साइकिल कम हो जायेगी और (VRT) से शोर भी कम होगा। पावरफ़ोम से पानी, हवा और साबुन के अनोखे मेल से सफ़ाई भी और गहरी होगी।

आसान सफ़ाई के लिये, ऊपर को लोडरों में ग्लास दिया है, जिससे ऊपर के कंपार्टमेंट पर नज़र रखी जी सके। मशीन को आप अपने Samsung फ़ोन से Samsung Smart Home के ज़रिये जोड़ कर वॉश साइकिल भी नियंत्रित कर सकते हैं। दुनिया को एक अलग सा वॉश विकल्प देने के लिये, FlexWash + FlexDry, दोनों को ही CES 2017 के इनोवेशन अवॉर्ड के लिये नामित किया गया है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन