खबर गैजेट्स स्मार्टफोन्स

5.2 इंच के HD डिस्प्ले और 4850 mAh बैटरी वाले Asus X00GD को TENAA से प्रमाणपत्र मिला

चीनी टेलेकम्युनिकेशन नियंत्रक TENAA ने एक और Asus फ़ोन को मान्यता दे दी है। X00GD नाम का ये फ़ोन, TENAA वेबसाइट पर Asus Z01HDA के प्रमाणित होने के बाद आया है। इस मॉडल में 4850 mAh की बैटरी और नवीनतम Android 7.0 Nougat होने की बात सामने आ रही है। ये फ़ोन Asus के ZenFone लाइनप का हिस्सा बताया जा रहा है, संभवतः ZenFone 4 Max।

फ़ोन में 1.5 GHz का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है और इसमें 2 GB, 3GB और 4GB के RAM विकल्प उपलब्ध हैं। फ़ोन में 5.2″ HD डिस्प्ले और 16GB, 32GB और 64GB के स्टोरेज विकल्प होंगे। फ़ोन 169 ग्राम का है और 8.85 मिलीमीटर पतला है। फ़ोन में 13 मेगापिक्सल वाला पीछे का कैमरा और 8 मेगापिक्सल वाला आगे का कैमरा है। साथ ही, कहा जा रहा है कि इसका होम बटन में ही फ़िंगरप्रिंट सेंसर होगा।

संभवतः, ये फ़ोन लग्ज़री गोल्ड, रोज़ गोल्ड और काले रंगों में उपलब्ध होगा। वेबसाइट की तस्वीर में एक कैंडीबार डिज़ाइन का रोज़ गोल्ड फ़ोन दिख रहा था। इस डिवाइस ये बहुत सी उम्मीदें जुड़ी हैं, क्योंकि इसकी बैटरी साइज़ ही 4850 mAh जितना विशाल है, परंतु इसके इसके दाम व उपलब्धता को लेकर कोई घोषणा नहीं करी गयी है। उम्मीद है कि इसका दाम कम ही रहेगी, क्योंकि इनके ZenFone 3 को ऊंचे दामों के कारण पसंद नहीं किया गया था। संभव है कि Asus, CES 2017 में इसका प्रदर्शन करेगी। संभव है कि यहां कंपनी अपनी प्रिमियम क्रोमबुक, C302CA भी प्रदर्शित करे, जिसमें 12.5 इंच का डिस्प्ले, 1080 पी की स्क्रीन और इंटेल कोर 3 प्रोसेसर हैं।

हाल ही में कंपनी ने ZenWatch 3 भारत में लायी, जिसका दाम ₹17,599 है। इसकी बिक्री अभी Flipkart पर हो रही है। हालाकि Asus ने CES 2017 को लेकर कोई अधिकारिक घोषणा नहीं करी है, परंतु हम आपको इससे संबंधित जानकारी पहुंचाते रहेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन