इलेक्ट्रानिक्स खबर गेमिंग

गेम को बढ़ावा देने के लिये Microsoft, Windows 10 में लांच सकती है “Game Mode”

Microsoft Windows 10 में ला सकती है एक नया “Game Mode”। जैसा कि नाम दर्शाता है, इससे उपभोक्ता अपने कंप्यूटर के CPU व GPU की सभी पावर गेम की तरफ़ केंद्रित सकते हैं और फिर उन्हें बहतर गेमप्ले उपलब्ध होगा।

इस संबंध में अभी उन्होंने कोई अधिकारिक घोषणा नहीं करी है। परंतु कई लोगों ने Microsoft Windows 10 के डेवलपर संस्करण में gamemode.dll फ़ाइलें देखा है। ये गेमिंग फ़ाइल ऐसी लग रही है कि ये गेमिंग मोड को खोल कर पी. सी. को गेम के लिये तैयार रखेंगे।

Windows 10 हमेशा से Microsoft बहुत ही महत्वपूर्ण रही है। इसके लांच के समय भी कंपनी ने कहा था कि Windows 10 एक चलता रहने वाला अनुभव होगा, न कि एक निश्चित ऑपरेटिंग सिस्टम। कंपनी अपने ऑपरेटिंग सिस्टम की गेमिंग ताकत को भी बढ़ा रही थी।

अपने न केवल Xbox One पर भी Windows 10 चल रहा है, परंतु उपभोक्ता कई प्रचलित टाइटल भी खरीद सकते हैं। इसमें ये जोड़ दिया जाये कि Windows 10 में गेमिंग मोड चलाने का कंपनी पूरा प्रयत्न कर रही है।

इस मोड में क्या कुछ हो सकता है, इसका जानकारी तो उपलब्ध नहीं हुई है। परंतु हमारा ये मानना है कि इससे कंप्यूटर की सारी ताकत गेम कि ओर लग जायेंगी। इसका मतलब है कंप्यूटर के सभी कंप्यूटेशनल व प्रोसेसिंग प्रयास गेमिंग कि ओर केंद्रित होंगे और गेमप्लो बहुत बहतरीन हो जायेगा। इससे पीछे रहने वाले गेमं की ताक़त भी पता लगायी जा सकेगी।

बहरहाल, अगर मोड सच में है, तो हम उम्मीद करते हैं कि 2017 के Windows 10 के संस्करण के साथ ही लांच हो जाये। आप तब तक ध्यान दें।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन