खबर

OurMine ने Sony Music के ट्विटर अकाउंट को हैक करके, ब्रिटनी स्पियर्स के मरने की अफ़वाह को किया खारिज

OurMine, ट्विटर कि ओर कभी कभी अपना ध्यान केंद्रित कर देती है। अधिकतम बार इनके ऐसा करने पर, जिन लोगों को ये केंद्रित कर रहे होते हैं, ये उनकी परेशानी की सबब बन जाते हैं। परंतु ऐसा लगता है कि ग्रुप को पॉप संगीत बहुत पसंद है, क्योंकि जब Sony Music का अधिकारिक अकाउंट से गायिका ब्रिटनी स्पियर्स के मरने की झूठी ख़बरें आयीं, तो उन्होंने उन अकाउंट को हैक कर के मुद्दे को सुलझाया।

बहुत से प्रशंसक अचंभित थे और दुःखी भी, जब Sony Music Global ने पॉप गायिका ब्रिटनी स्पियर्स के असमय निधन की ख़बर अपने अकाउंट पर डाली।

08-38-20-capture-13
पर कई लोगों को इस बात का विश्वास ही नहीं हुआ और उन्होंने अपने विचार अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंटों से स्पष्ट किये। परंतु OurMine ने एक कदम और आगे जाने का निश्चय किया। अपने कैसे जादू का इस्तेमाल कर के, वे घुस गये Sony Music के अकाउंट में वो भी बिलकुल ऐसे, जैसे कि ये उनका खुद का ही अकाउंट हो।

उन्होंने देखा कि अकाउंट में कुछ दिक्कत है तो उन्होंने Sony Music Global के अकाउंट को हैक कर के इसका पता लगाने का निश्चय कर लिया। ग्रुप ने ये भी कहा कि पॉप स्टार को लेकर किये गये ट्वीट झूठे थे और उसके लिये कारण भी बताया।

08-38-38-capture-14

08-38-41-capture-15
बहरहाल, जहां ये पहली बार था कि ग्रुप ने अपने कौशल का किसी ऐसे काम में उपयोग किया, OurMine ने ये वादा किये है कि वे भविष्य में भी ऐसा कर सकते हैं।

ख़ैर, Sony को ज़रूर अपने सुरक्षा प्रतिबंध कड़े करने के लिये OurMine या किसी अन्य ऐसी कंपनी से सुझाव लेना चाहिये। कंपनी के साथ पहले भी ऐसा हो चुका है, जब उन्होंने उत्तरी कोरिया के प्रमुख किम जॉन उन की हत्या के प्रयास को लेकर बने मज़ाक को प्रचारित किया था और उनके मंच पर उनके सभी उच्च अधिकारियों की जानकारी पबलिक कर दी गयी थी।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन