खबर गेमिंग

Pokemon के ‘हॉलिडे अपडेट’ में और भी अंडों के इंक्युबेटर, दूसरी पीढ़ी के पोकिमॉन शामिल

इस ग्रीष्म काल में AR आधारित गेम Pokemon बहुत ही प्रचलित रहा। गेम ने पुरानी यादों और दुनिया भर के पोकिमॉन पकड़ ने की इच्छा को एक छोटे से स्मार्टफ़ोन में समेट कर रख दिया। लोगों ने आखिरकार अपने घरों को छोड़ कर अपनी गलियां छानी, पिकाचू को पकड़ ने के लिये।

परंतु इसका बुखार बहुत जल्द उतरा, या को कुछ फ़ीचर न होने के कारण, या फिर दुनिया के कई हिस्सों में इसका पहुंच की कमी से। गेम बनाने वाले, Niantic Labs तब से गेम को चालू रखनेे के लिये लगे हुए हैं, जिसमें नये फ़ीचर, ट्रैकिंग सिस्टम, और कुछ दूसरी पीढ़ी के पोकिमॉन लाना शामिल था। और अब, ये प्रयास कर रहे हैं कि ट्रेनर बर्फ़ में जाकर और भी पोकिमॉन ढूंढ़ने की कोशिश करें।

अपने अधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने कहा कि उन्होंने अपने हॉलिडे सीज़न के प्रचारों के प्लान को आखिरकार बना लिया है, जो कि पूरे क्रिसमस और नव वर्ष के दौरान चलेगा। तो गोर से युनियन अगरा आप कुछ अंडे ढूंढ़ना चाहते हैं तो, कंपनी ने इस समय को दो हिस्सों में बांट दिया है। आपके पोकिमॉन के लिये हो सऱकता है आपको दो अनुभव न मिले या टॉफ़ी भी नहीं, परंतु आपको सड़कों पर अन्कों नये पोकिमॉन ज़रूर देखने को मिल सकते हैं।

इवेंट के पहले दौर, जो कि 25 दिसंबर से 3 जनवरी तक चवेगा, में आप बहुत से पहले स्तर के इंक्युबेटर एकत्रित कर सकेंगे। ये आपको पोकिस्टॉप पर उपलब्ध होंगे, जो कि हर दिन एक इंक्युबेटर बांटेंगे। ट्रेनर इनकी सहायता से नये पोकिमॉन के अंडे तेज़ सकते हैं जैसे कि – Igglybuff, Clefa, Togepi, Pichu, Elekid, Smoochum और Magby – जिन्हें कंपनी ने हाल ही में लाया है। ये भी संभावना है कि ये अंडे पोकिस्टॉप पर ईनाम के तौर पर दिये जायें (जो कि जिियो के कारण भारत में भरपूर हैं)।

दूसरे भाग की बात करें तो ये भी पहले के साथ शुरू होगा। 30 दिसंबर से लेकर 8 जनवरी तक चलने वाले इस भाग में कैंटो क्षेत्र में पाये जाने वाले पोकिमॉनों का देखने ा व विकसित होने की दर बढ़ जायेगी।

इसका मतलब है Bulbasaur, Ivysaur और Venusaur; Charmander, Charmeleon और Charizard; Squirtle, Wartortle और Blastoise, इनमें से कोई भी आपके हाथ लग सकता है।

साथ ही, इस अपडेट के साथ ट्रेनर पोकिस्टॉप पर 30 मिनटों की जगह 60 मिनटों तक ल्येर मॉड्यूल लगा सकते हैं। इससे आपके क्षेत्र में पोकिमॉन के आने का दर बढ़ जाता है, जो कि आप के लिये सहायक है। सैंटा हैट वाला पिकाचू पहले केवल 30 दिसंबर कर के लिये ही रहने वाला था, परंतु अप वो और भी समय के लिये उपलब्ध होगा। तो आप उम्मीद कर सकते हैं कि एक और आपके रेडार पर आ जायेगा और आपको घूमने का एक और अवसर मिल जायेगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन