एंटरप्राइज टेक खबर

Oracle ने Q2’16 में की अनुमानित कमाई

आय के मौसम के अंत की ओर, अमेरिकी सॉफ्टवेयर और सेवा प्रदाता Oracle ने आज अपनी दूसरी तिमाही नतीजों की घोषणा की है। विकास के आंकड़ों के अधिकांश वॉल स्ट्रीट के अनुमान के साथ लाइन में थे लेकिन इस आय कॉल का मुख्य आकर्षण यह है कि कंपनी ने अब दावा किया है की वह अपने चिर प्रतिद्वंद्वी Salesforce को पार कर चुके हैं। यह सच है, तो लंबे समय में प्रमुख कंपनी के लिए एक बहुत बड़ा सौदा हो सकता है।

आधिकारिक आय की रिपोर्ट के अनुसार, तीन महीने की समाप्ति के बाद नवंबर में Oracle का कुल राजस्व 9 बिलियन डॉलर प्रति शेयर 61 cents की कमाई के साथ खड़ा है। कंपनी मामूली प्रति शेयर एक प्रतिशत से कमाई हराया लेकिन विश्लेषक यह भी उम्मीद कर रहे थे की अधिक राजस्व प्रवाह – 9.11 बिलियन डॉलर में होगी। हालांकि, अगर आप इसी अवधि में पिछले वर्ष की तुलना करें तो कमाई तो यह Oracle प्रति शेयर 63 सेंट की कमाई की पीठ पर 9 बिलियन डॉलर के राजस्व की सूचना दी है।

Oracle के CEO, Safra Catz, ने बताया की,
 “लगातार चार तिमाहियों के लिए हमारा राजस्व में वृद्धि हुई है। हमारे गैर GAAP स्थिर मुद्रा SaaS और PaaS,की विकास दर अब 89% तक है। इस विकास दर को त्वरण 1 बिलियन डॉलर के निशान से ऊपर हमारे त्रैमासिक बादल राजस्व प्रेरित किया है।”

इसके अलावा, कंपनी के गैर GAAP परिचालन आय में 42 प्रतिशत का परिचालन मार्जिन के साथ 3.8 बिलियन की राशि में बदलाव आया है। Oracle का कहना है कि राजस्व में 1 प्रतिशत तक होता है, तो वैश्विक मुद्राओं और उनके रिटर्न में गिरावट, इस तिमाही में प्रभावित नहीं किया था। यह प्रति शेयर 15 cents की त्रैमासिक नकद लाभांश के रूप में अच्छी तरह से की घोषणा की।

कंपनी के लिए कुल राजस्व 2 प्रतिशत का इजाफा 7.18 बिलियन डॉलर की राशि लिए है जबकि कंप्यूटिंग राजस्व 878 करोड़ डॉलर पर खड़ा था| एक 81 प्रतिशत वेतन वृद्धि को देखा। यह एक सेवा (SaaS) और एक सेवा (PaaS) के रूप में मंच के रूप में सॉफ्टवेयर शामिल हैं।
कंपनी ने अपने विस्तार पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है और हाल ही में अपनी दूसरी पीढ़ी के बुनियादी सुविधाओं का अनावरण किया है, अध्यक्ष Larry Ellison, का उल्लेख है की बाजार में Amazon की वेब सेवा ‘एकाधिकार खत्म हो जाएगा। कंपनी ने यह भी कहा कि प्राथमिक सीआरएम सेवा प्रदाता Salesforce अपने खेल में उनके द्वारा पीटा गया है। Oracle के सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी Mark Hurd कहते हैं,

 “ IDC की रिपोर्ट के अनुसार,  Oracle अब salesforce.com पारित कर दिया और नवीनतम 1,000 से अधिक कर्मचारियों के साथ ग्राहकों को SaaS के अनुप्रयोगों की बिक्री में नंबर एक बन गया है। दूसरे शब्दों में, इस साल हम दुनिया में किसी भी सेवा प्रदाता से अधिक उद्यम SaaS बेच रहे हैं।“

    “हम अकेले इस वर्ष भर में 2 नए सालाना आवर्ती व्यापार में बिलियन डॉलर बुक करने की उम्मीद है। और, NetSuite के अधिग्रहण के साथ, हम कम से कम 1,000 कर्मचारियों के साथ कंपनियों के लिए # 1 अनुप्रयोगों सेवा प्रदाता होने पर योजना है।”

इसके अलावा, आय की रिपोर्ट के रिलीज होने के बाद सम्मेलन बुलाने पर, Oracle का पूर्वानुमान राजस्व अगली तिमाही के लिए अर्थात मार्च में समाप्त हो गया है| यह एक 5 प्रतिशत करने के लिए 3 से एक साल पहले होने की साझा की है। यह कहीं 9.28 डॉलर करने के लिए 9.46 बिलियन डॉलर, विश्लेषक अनुमान की तुलना में बेहतर हो सकता है। प्रति शेयर आय भी वापस चढ़ता और अंतिम तिमाही में 61 सेंट की तुलना में 64 सेंट तक पहुंचने की उम्मीद है। यह भी उद्यम सेवा प्रदाता NetSuite अपनी खुद की सेवा करने के अपने प्रमुख अधिग्रहण के एकीकरण पर काम शुरू कर देंगे।

कंपनी ने बाजार में खुद के लिए एक विशेष श्रेणी प्रौद्योगिकियों करने के लिए अपनी धुरी की सफलता पर निर्भर है। Oracle हाल ही में आगे इस मोबाइल केंद्रित पारिस्थितिकी तंत्र में अपनी chatbot मंच का अनावरण करने की सोच रहा है|

टेक्नो लवर, घूमना, खाना, किताबें पढ़ना और नये गैजेट्स का है शौख़| नयी चीजों को जानना और नए लोगों से मिलना है पहली पसंद|

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन