इलेक्ट्रानिक्स खबर

Lenovo Yoga Book अब भारत में उपलब्ध, कीमत ₹49,999

Lenovo ने आज अपने नवीनतम कंवर्टिबल उपकरण – Lenovo Yogo Book के लांच की भारत मे घोषणा की। उपकरण को IFA 2016 में दो संस्करणों मे लांच करने की घोषणा की गयी थी – Windows और Android। हालांकि भारत में केवल Windows 10 संस्करण उपलब्ध होगा। आज से ये उपकरण केवल Flipkart पर ₹49,999 मे उपलब्ध होगा।

उपकरण का मुख्य आकर्षण इसका Halo कीबोर्ड है, जिसे टच वाले टैबलेट से जोड़ा जा सकता है। यह एक टच आधारित कीबोर्ड है, जो कि उपभोक्ता की जरूरत अनुसार चालू हो जाता है। जब उपभोक्ता को कलम या कागज़ की ज़रूरत होती है, तो ये कीबोर्ड गायब हो जाता है और ये टच वाला बड़ा सा ड्रॉइंग पैड जैसा कुछ बन जाता है। ग्राफ़िक बनाने के लिये ये डिज़ाइनर बहुत अचिछे से उपयोग कर सकते हैं।

Wacom, Ink Pen का सपोर्ट भी उपलब्ध कराती है। इसके उपयोग से, उपभोक्ता कागज़ पर कलम से लिखते हैं और ये उन नोट्स को डिजिटल बना देती है। उपभोक्ता इसके ऊपर कागज़ रख कर उसपर साधारण पेन से नोट्स बना सकते हैं, और नोट्स स्वयं डिस्प्ले पर उपलब्ध हो जायेंगे।

विशेषताओं की बात करें तो Lenovo Yoga Book में 10.1 इंच की HD, IPS LCD स्क्रीन है, जिसकी अधिकतम ब्राइटनेस 400 निट्स तक पहुंच सकती है। स्क्रीन का साइज़ इतना नहीं कि ये पूरी तरह एक लैपटॉप जैसे काम कर सके। इसमें, क्वाड कोर वाला 2.5 GHz का Intel Atom x5 प्रोसेसर है, जिसको 4GB RAM के साथ जोड़ा गया है।

इसकी अंदरूनी मेमोरी 64GB है और इसकी स्टोरेज को और भी बढ़ाने के लिये इसमें माइक्रो SD कार्ड का स्लॉट दिया गया है। इसमें, पीछे की तरफ़ एक 8 मेगापिक्सल वाला सेंसर और आगे की तरफ़ एक 2 मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध है। कनेक्टिविटी में 4G LTE, वाई-फ़ाई 802.11 ac, Bluetooth 4.0 उपलब्ध कराये गये हैं। Lenovo Yoga Book में एक विशाल, 8,500 mAh की बैटरी है, जो कि कंपनी के मुताबिक, करीब 13 घंटों तक चल सकती है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन