खबर सैमसंग

Samsung ने ‘ब्लैक पर्ल’ रंग में लॉन्च किया Galaxy S7 Edge

Samsung अपने Galaxy S7 Edge फ़ोन के लिये नया रंग लांच करने वाली है, ये ख़बर आखिरकार सच हो ही गयी। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने घोषणा करी है कि कल से S7 Edge, कुछ बाज़ारों में ‘ब्लैक पर्ल’ रंग में भी उपलब्ध होगा।

Samsung Galaxy S7 Edge के रंगों का ये सांतवा विकल्प है। इससे पहले ये फ़ोन सफ़ेद पर्ल, काले ऑनिक्स, सुनहरे प्लैटिनम, चांदी टाइटेनियम, नीले कोरल और गुलाबी सुनहरे रंगों में उपलब्ध था।

Samsung के मुताबिक, ये नया रंग ‘नवीन व प्रभावी’ होगा, वो भी ‘रंग की शुद्धता का सार’ दर्शाते हुए। कहा जा रहा है कि काली फ़िनिश ‘गुणवत्ता व लग्ज़री’ को दर्शाती है।

पूरे डिवाइस पर हुई काली फ़िनिश, फ़ोन की ग्लास डिज़ाइन को एक गहराई देती है। अंततः हमें एक ऐसा डिवाइस मिलता है, जो कि इस रंग के सार को दर्शाता है।

ये रंग केवल 128GB वाले स्मार्टफ़ोन में ही उपलब्ध है। वैसे, देखा जाये तो, ये रंग किसी और फ़ोन के बहुत ही समान है। जी हां बिलकुल, हम बात कर रहे हैं इनके कट्टर प्रतिद्वंदी Apple के नये फ़ोनों iPhone 7 व 7 Plus की, जिसका जेट ब्लैक रंग, देखा जाये तो बहुत ही समान दिखता है।

परंतु ये पहली बार भी नहीं है कि Samsung ने कोई ऐसी फ़ोन लांच किया हो जो कि इनके प्रतिद्वंदी Apple iPhone से मेल खाता हो। इस वर्ष की शुरवात में कंपनी ने अपना Galaxy S7 गुलाबी सुनहरे रंग में भी लांच किया था, जो कि 2015 में लांच हुए iPhone 6 के रोज़ गोल्ड से बहुत मेल खाता है।

इस नये रंग के आगमन की घोषणा Samsung ने फटने वाली बैटरी वाले फ़ोन Galaxy Note 7 का उत्पादन बंद करने के दो महीने बाद ही कर दी है।

नये रंग के लांच के साथ, कंपनी के नये Samsung Galaxy S8 के अगले वर्ष आने की खबरें भी आ रही हैं। कहा जा रहा है कि ये फ़ोन याददाश्त कंफ़िगरेशन और कृत्रिम बुद्धी से चलने वाली निजी असिस्टंट से लैस होगा। उम्मीद है कि ये फ़्लैगशिप फ़ोन 256 GB में भी उपलब्ध होगा।

बहरहाल, नफ़रत करने वाले तो यही कहेंगे कि Samsung ने एक बार फिर, Apple की नकल उतार ली।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन