ई-कॉमर्स खबर

Axis Bank ने साल भर छूट देते रहने के लिये Flipkart के साथ साझे में लांच किया ‘Axis Bank Buzz Credit Card’

देश का नामी बैंकों में से एक, Axis Bank ने Axis Bank Buzz Credit Card नाम का एक कार्ड लांच किया है, जिससे कार्ड से भुगतान करने वाले ऑनलाइन शॉपरों को साल भर और बड़े रिवॉर्ड व छूटों मिलेंगी। कार्ड को Flipkart के साथ साझे में लांच किया गया है, जो कि इस समय देश की 60% ऑनलाइन शॉपिंग के लिये ज़िम्मेदार हैं।

Buzz क्रेडिट कार्ड न केवल छूट देकर उपभोक्ताओं को बहतर खरीददारी अनुभव उपलब्ध करायेगा, बल्कि ये झंझट रहित और कॉन्टैक्ट रहित उपाय है। Axis Bank द्वारा उठाया गया ये कदम, भारत में बढ़ती ऑनलाइन खरीददारी और ई-कॉमर्स मंचों की संख्या को मद्देनज़र रखते हुए है।

Axis Bank में कार्डों व भुगतान व्यापार के प्रमुख श्री संग्राम सिंह ने कहा:

Axis Bank में हम सदैव अपने उपभोक्ताओं के लिये बहतरीन सेवा लाने का प्रयास करते हैं, और Flipkart जैसे इंडस्ट्री के पायनीरों के साथ साझा करने से हम अपने तकनीक-सैवी उपभोक्ताओं के लिये बहतर सुविधायें ला सकते हैं।

Axis Bank Buzz क्रेडिट कार्ड एक कॉन्टैक्ट रहित कार्ड है, जो कि ऑनलाइन खरीददारों के लिये साल भर के डिस्काउंट व अधिक ऑनलाइन खर्च पर अधिक रिवॉर्ड लायेगा।

₹1000 से ₹7000 तक के Flipkart शॉपिंग वाउचर, साल भर Flipkart पर खरीददारी पर 5% की छूट व हर खरीद पर रिवॉर्ड पॉइंट जैसी सेवाएं Axis Bank Buzz Credit Card के उपभोक्ताओं को मिलेंगी। और तो और कार्ड आपको देश भर के 5000 रेसित्रॉं में 15% तक की छूट उपलब्ध करायेंगे। साथ ही, यात्रा व लाइफ़स्टाइल जैसी श्रेणियों में भी बहुत सी छूटें उपलब्ध हैं। उपभोक्ता बैंक की वेबसाइट पर इस कार्ड का ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं।

Flipkart की श्रेणी डिज़ाइन संस्थान के प्रमुख श्री कल्याण कृष्णमूर्ती ने कहा:

अर्थव्यवस्था के ऑनलाइन होते और कैश भुगतान के ऑन-द-गो मोबाइल बैंकिंग से बदलने के कारण; Flipkart की Axis Bank के साथ साझेदारी उपभोक्ताओं को इस त्योहार सीज़न बहुत से लाभ उपलब्ध करायेगी।

Axis Bank Buzz Credit Card से न केवल उपभोक्ताओं को अधिक छूटें मिलेंगी, बल्कि वे तेज़ रिवॉर्ड पॉइंटों और ऑनलाइन खरीददारी के लिये Flipkart Gift वाउचरों का लाभ उठा सकते हैं।

कार्ड में दाम सुरक्ष कवरेज की सुविधा भी उपलब्ध हैं, जिसका मतलब ये है कि जितना दाम उपभोक्ता ने दिया व वेबसाइट पर उसी प्रोडक्ट के न्यूनतम दाम के बीच का अंतर उपभोक्ताओं को Axis Bank उपलब्ध करायेगा, जिससे वे ये सुनिश्चित कर सकें कि उपभोक्ता को कमतर दाम में प्रोडक्ट उपलब्ध हो। इन प्रयासों से न केवल Axis Bank और Flipkart के उपभोकिताओं में इजाफ़ा होगा, परंतु ई-खरीददारी के प्रति लोग और भी आकर्षित होंगे।

ऐसे प्रयासों से बैंकिंग क्षेत्र में हलचल मच जायेगी, और संभव है कि भविष्य में और भी बैंक ऐसी ही सेवाएं उपलब्ध करायें। अभी के लिये, ये ऑनलाइन शॉपरों के लिये एक बहतर अनुभव है, मुख्यतः Flipkart के उपभोक्ताओं के लिये।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन