खबर

Aston Martin DBII चेन्नई व हैदराबाद में

ऑटोमोबाइलों के पीछे पागल लोगों, समय आ गया है कि आप सब कुछ छोड़ कर पहुंच जायें चेन्नई। देश में हाल ही में लांच हुई Aston Martin DBII, वहां एक रोडशो में शामिल करी जायेगी। यह रोडशो, कंपनी द्वारा देश भर में कार का प्रिव्यू स्थापित करने का प्रयास है।

19 व 20 अक्टूबर को कार का प्रयोगिक लुक व फ़ील लेने के लिये चेन्नई दूसरी सबसे बड़ी जगह है। यहां पर खत्म होने के बाद, DBII 23 व 24 को रोडशो के लिये हैदराबाद जायेगी। जिन शहरों में पहले ही इस लग्ज़री गाड़ी का आगमन हो चुका है, उनमें मुंबई, पुणे, गोआ व बेंगलुरु हैं।

कार की बात करें तो जेम्स बॉन्ड श्रंखला को फ़ॉलो करने वालों को ये कार जानी पहचानी दिखेगी। Aston Martin DBII कार दरसल स्पेक्टर के लिये बनायी गयी कॉन्सेप्ट कार DBX पर आधारित है और इसमें पौरुष और स्लीक व ग्रेसफ़ुल डिज़ाइन का अनोखा संगम है।

कार को बॉन्ड किये ऐलुमीनियम से बनाया गया है, जो कि बहुत स्पेस बचाती है। ऑटोमोबाइल में आगे कि तरफ़, मध्य में एक नया 5.2 ट्विन टर्बोचार्ज इंजन है। आपको V12 इंजन के साथ, रियर व्हील ड्राइव भी मिल सकती है, जो कि 600 bhp की क्षमता रखती है।

इंजन के साथ एक ZF8 गति का एक स्वचलित गियर बक्सा आता है, जिससे गाड़ी 3.9 सेकेंडों में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़तार तक पहुंच सकती है।
कार के बारे में बात करते हुए Aston Martin के सी.ई.ओ. ऐंडी पामर ने कहा:

“DBII में हर वो खूबी है जो एक Aston Martin में होनी चाहिये और हमने दिन रात ये सुनिश्चित करने के लिये महनत करी है कि DBII में डिज़ाइन व तकनीक का बहतरीन संगम हो।”

भारत में DBII का दाम ₹4.27 करोड़ (एक्स शोरूम) है और इसे आप Infinity Motors से खरीद सकते हैं। कंपनी में ऑर्डर करने को बाद, आपको कार जनवरी अंत या फ़रवरी तक मिल जायेगी।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन