खबर

कॉल ऑफ़ ड्यूटी 4 रीमास्टर के खेले जा सकने को लेकर और भी जानकारी सामने आयी

जबसे Modern Warfare गेम और उसके Call of Duty: Infinite Warfare से जुड़े होने को लेकर ख़बरें सामने आयी हैं, तबसे गेम के दीवानों के मन में एक ही प्रश्न रहा है कि क्या ये गेम ख़रीद के लिये उपलब्ध होगा और Activision के नवीनतम साई-फ़ाई वेंचर से अलग होगा या नहीं। और अब Call of Duty 4: Modern Warfare के रीमास्टर संस्करण को लेकर ऐसी ख़बर समने आयी है जो शायद आपको पसंद न आये।

Call of Duty की सबसे महत्वपूर्ण फ़ैनसाइटों में से एक, Charlie Intel ने बताया कि Modern Warfare Remastered की वेबसाइट को एक ऐसी पंक्ति के साथ अपडेट किया गया है, जिससे स्वतः स्पष्ट हो जाता है कि गेम खेलने के लिये आपको अपने कंसोल या पी.सी. में Call of Duty Infinite Warfare की डिस्क लगा कर ही रखनी होगी। जैसा कि पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था, Modern Warfare Remastered एक डिजिटल मात्र गेम होगा, जो केवल Infinite Warfare के प्रीमियम संस्करणों की ख़रीद के साथ ही उपलब्ध होगा, जिन संस्करणों की कीमत $80 से शुरू होगी (तकरीबन ₹5,000)।

“Modern Warfare Remastered पूरा गेम डाउनलोड होगा (Modern Warfare Remastered को खेलने के लिये गेम की डिस्क लगाये रखें)। इंटरनेट कनेक्शन की ज़रूरत।”

अधिकारिक वेबसाइट में लिखा गया।

Charlie Intel ने आगे कहा कि ये उन लोगों के लिये लागू नहीं होगा जो Infinite Warfare को डिजिटल रूप से ख़रीद रहे हैं, क्योंकि फिर उनके पास गेम की डिस्क नहीं उपलब्ध होगी।

Activision ने Modern Warfare Remastered खेलने के लिये Infinite Warfare की डिस्क लगा कर खोलना ज़रूरी क्यों किया, इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण है कि लोग अपनी डिस्क बेच कर Modern Warfare Remastered खेलते ही न रहें।

Activision का Raven Software, Modern Warfare Remastered की रीमास्टरिग के लियो ज़िम्मेदार है, वहीं Activision का दूसरा स्टूडियो Infinity Ward, Infinity Warfare तैयार कर रहा है। सभी अगली पीढ़ी के लिये तैयार डिवाइसों के लिये (जैसे कि PlayStation 4, Xbox One और पी.सी), गेम 4 नवंबर को लांच कर दिया जायेगा। अगर आपने Modern Warfare Remastered संस्करण को पहले ही ऑर्डर कर लिया है, तो आप PS4 पर 30 दिन पहले ही इसका आनंद ले सकते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन