इलेक्ट्रानिक्स खबर

Xiaomi ने ₹1,999 का अपना फ़िटनेस ट्रैकर Mi Band 2 भारत में किया लांच

Xiaomi ने अंततः अपना नवीनतम फ़िटनेस ट्रैकर Mi Band 2 भारत में लांच कर दिया है। इस सबसे पहले इस वर्ष जून में चीन में लांच किया गया था। डिवाइस की घोषणा Mi Air Purifier 2 के साथ करी गयी थी।

Mi Band 2, Mi.com पर सितंबर 27 से सेल पर जायेगा। बाद में, 30 सितंबर से ये Amazon पर उपलब्ध होगा। ये 2015 में लांच हुए ₹999 के Mi Band का ही नया संस्करण है।

नया ट्रैकर पिछले संस्करण से बहुत से बदलाव, लेकर आता है। OLED डिस्प्ले पर चलने के बाद भी, डिवाइस एक बार चार्ज होने पर 20 दिन तक चल सकता है। Xiaomi के मुताबिक, इसकी बैटरी लाइफ़ दूसरी कंपनियों के फ़िटनेस ट्रैकरों की बैटरी लाइफ़ से चार गुणा अधिक है। ये पिछले Mi डिवाइस से तो बहतर है, जिसमें कोई डिस्प्ले नहीं था और वो 30 दिनों तक चलता था।

OLED डिस्प्ले समय बताने के लिये जल जाता है और बटन दबाने से उपभोक्ता दूसरी चीज़ें, जैसे कि चले गये कदम और दिल की धड़कन बताता है। हल्के व पतले डिज़ाइन के अलावा, कंपनी ने बैंड में IP67 पानी से बचाव भी डाला है।

Mi Band 2 में हायपोऐलर्जिक सिलिकोन बैंड है, जिससे उपभोक्ता इसे सोने से लेकर वर्काउट के समय तक पहना जा सकता है। इसमें एक ऐसा फ़ंक्शन भी है, जिससे इसकी सहायता से Android फ़ोनों को भी खोला जा सकता है, सिर्फ़ बैंड को फ़ोन के पास से जाकर। लग रहा है कि Xiaomi ने फिर से Apple से प्रेरणा ली है।

बैंड वाइब्रेट कर के आपको फ़ोन में आये कॉल, अलार्म व नोटिफ़िकेशन की जानकरी भी देता है।

Mi Band को Mi Fit ऐप्लिकेशन के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है, जो Android व iOS, दोनों पर ही उपलब्ध है। कार्य व नींद के अंक दिखाने के अलावा, अगर आप बहुत समय तक बैठे हैं तो ये आपको उठने को भी बोलती है। सच कहें तो ये पैसा वसूल है। Xiaomi जैसे ब्रांड नाम और अनेक स्मार्टवॉच फ़ीचरों के साथ, Mi Band 2 आपके पैसों का पूर्ण मूल्य देगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन