खबर स्टार्टअप्स

रेस्त्रां के लिये विडियो मीनू उपलब्ध कराने वाले स्टार्टप IdeaChakki को रतन टाटा से निवेश

रेस्त्रां के लिये विडियो मीनू उपलब्ध कराने वाले भोजन-तकनीक स्टार्टप IdeaChakki को भारत के हायपर ऐक्टिव एंजल निवेशक रतन टाटा से गुप्त रक़म का निवेश प्राप्त हुआ।

जहां कंपनी को रतन टाटा से निवेश प्राप्त हुआ ही है, वे ऑनलाइन डील खोज मंच Enablers के ज़रिये और निवेश जुटाने के विचार में भी हैं।

IdeaChakki को मोनिका नरुला, नूपुर तिवारी और गुंजन मेहरिश ने स्थापित किया था, जो कि NDTV पर सहकर्मी भी रह चुकी हैं। रेस्त्रां को विडियो मीनू उपलब्ध कराने के अलावा, ये स्टार्टप दुनिया भर के उपभोक्ताओं को भोजन व बेवरेज अनुभव तोहफ़े में देने की सुविधा भी उपलब्ध कराता है।

सीड निवेश सत्र में निवेश प्राप्त करने के बाद, वे इस निवेश के प्रयोग से दिल्ली-NCR के बाहर विस्तार करने के विचार में भी हैं। साथ ही, वे अपनी टीम को और मज़बूत बनायेंगे और अपनी तकनीक बहतर बनायेंगे।

कंपनी इस समय सब्स्क्रिप्शन मॉडल पर कार्य कर रही है। उनके मंच से इस समय छः होटल ब्रांड जुड़े हुए हैं और वे वर्ष के अंत तक 35 और ब्रांड जोड़ने के विचार में हैं।

इस निवेश के बारे में बात करते हुए IdeaChakki की सह संस्थापक गुंजन मेहरिश ने कहा:

“श्री रतन टाटा से निवेश प्राप्त कर के हमें बहुत अच्छा लग रहा है। हम दुनिया के पहले विडियो आधारित भोजन तकनीक स्टार्टप हैं, जो कि ऐसा कॉनिसेप्ट ला रहे हैं, जो हॉस्पिटैलिटी जगत और उपभोक्ताओं की लाइफ़स्टाइल का चहरा बदल देगा। साथ ही, रतन टाटा से मान्यता प्राप्त करने पर हमारी ओर और भी निवेशक आयेंगे, क्योंकि Taj होटलों के संचालन में उनके अनुभव को अंदेखा नहीं किया जा सकता है।

Enablers के ज़रिये करीब $1.5 मिलियन का निवेश जुटाने का विचार रखने वाली कंपनी इस निवेश का प्रयोग अंतर्राष्ट्रीय विस्तार करने में करेगी। कंपनी इस महीने पैरिस में भी अपना कार्यालय स्थापित करेगी।

Enablers की निदेशक नेहा खन्ना ने कहा:

“हम IdeaChakki जैसे इनोवेटिव व होनहार स्टार्टप के साथ जुड़ कर बहुत प्रसन्न हैं। हम किसी भी स्टार्टप को खुद से जोड़ने से पहले बहुत विचार करते हैं, जिससे हम अपने निवेशकों के लिये अच्छे अवसर ला सकें। IdeaChakki के पास बहुत ही भविष्य का कॉन्सेप्ट है, और उनकी आइडियोलॉजी और विज़न पूरी तरह Enablers के साथ मेल खाता है।”

टाटा इधर बीच भारतीय व विदेशी स्टार्टपों में निवेश करने में बहुत ही आगे रहे हैं। रतन टाटा ने Snapdeal, Kaaryah, Urban Ladder, Bluestone, CarDekho, Sabse Technologies, Xiaomi, Ola, Dogspot.in, Traxcn, CashKaro, FirstCry और TeaBox जैसे स्टार्टपों में निवेश किया है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन