खबर

अब आप Snapdeal की ऐप से सीधे Uber बुक कर सकते हैं

सबसे बड़ी राइड हेलिंग सेवा Uber अधिक उपभोक्ताओं को और आकर्षित करने के लिये कोई भी तरीका आज़माना नहीं छोड़ रही है। अब, ये भारत के सबसे बड़े ई-कॉमर्स मंचों में से एक, Snapdeal पर भी प्रवेश कर रहे हैं। अपने जैसे पहले फ़्रिक्शन-रहित ऐप इंटिग्रेशन के साथ, Snapdeal अब ऑन-डिमांड स्मार्ट मोबिलिटी उपाय का भी हिस्सा है।

अपनी सीम-रहित API इंटिग्रेशन के साथ, Uber मिलियनों Snapdeal उपभोक्ताओं के लिये यात्रा करना और भी तेज़ व आसान बनाना चाहते हैं। सेवा अभी Android पर उपलब्ध है और आपको Snapdeal की ऐप से सीधे Uber मंगाने की सुविधा देगी। आपको कैब बुक कर के शहर का भ्रमण करने के लिये कोई नयी ऐप नहीं डाउनलोड करनी होगी।

साझेदारी पर कमेंट करते हुए Snapdeal के साझेदारी व रणनैतिक प्रयासों के वरिष्ठ वाइस प्रोज़िडेंट टोनी नवीन ने कहा:

हम देश का सबसे भरोसेमंद और फ़्रिक्शन रहित ईकोसिस्टम बनाने कि ओर केंद्रित हैं। जो कि पूरे भारत की ज़रूरतों को पूरा करे। वैश्विक स्मार्ट मोबिलिटी के लीडर Uber के साथ हमारी साझेदारी इसी ओर एक महत्वपूर्ण कदम है। हमें विश्वास है कि इस साझे से हमारे उपभोक्ताओं को एक बहतरीन अनुभव मिलेगा।

Snapdeal की ऐप द्वारा बुकिंग करना फ़ोन उठा कर नंबर लगाने जितना ही आसान है (उदाहरण), बस एक छोटी सी दिक्कत को छोड़ कर, जो कि हम आपको बाद में बतायेंगे। एक बार आप Snapdeal की ऐप डाउनलोड (अपडेट) कर लें, उसके बाद आप हैमबर्गर मेन्यू के लिये जब बायीं ओर स्वाइप करेंगे तो आपको सेवा सेक्शन के नीचे एक ‘Book an Uber’ विकल्प मिलेगा। Uber विकल्प को चुनेंगे और आपको उनकी अधिकारिक ऐप जैसे इंटरफ़ेस में ही ले जाया जायेगा। इसी से Snapdeal की ऐप में Uber के API का सीम-रहित जुड़ना साबित होता है।

फिर आप अपनी लोकेशन व गंतव्य स्थान डाल कर अपनी पसंद की राइड का चुनाव कर सकते हैं – Uber Go या Uber X। एक बार आप अपनी बुकिंग कन्फ़र्म करने का प्रयास करेंगे, तो आपको एक नयी स्क्रीन पर ले जाया जायेगा जिसमें आपको अपने Uber अकाउंट में लॉगिन करने के लिये कहा जायेगा। यो एक छोटी सी रुकावट है जो कि दो करणों से नहीं होना चाहिये थी – पहला, आपने पहले ही अपने Snapdeal अकाउंट में लॉगिन कर लिया है, और दूसरा, भुक्तान का तरीका मात्र कैश ही है। ई-कॉमर्स मंच कि ओर और लोगों को आकर्षित करने के साथ ही, Uber Snapdeal का प्रयोग कर के अपने मंच से भी और लोगों को जोड़ना चाहती है।

Uber भारत के व्यापार के प्रमुख महेश भल्ला ने भी इस साझेदारी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा:

अपने API को विश्व के डेवलपरों के लिये खोल कर, हमने देखा है कि उपभोक्ताओं के लिये शहर में घूमना संभव करने हेतु, ऐप डेवलपर कितने विविध प्रकार के आइडिया लातो हैं।

Snapdeal के साथ यह साझेदारी, भारत में Uber API के लिये पहली स्थानीय साझेदारी है और हम इसके लिये बहुत उत्साहित हैं। क्योंकि हम भी उन्हीं कि तरह उपभोक्ताओं के लिये परेशानी रहित ऐसा ईकोसिस्टम बनाना चाहते हैं, जिससे उपभोक्ताओं को बहतरीन एंड-टू-एंड सेवा उपलब्ध हो।

अपनी ई-कॉमर्स सेवा से एक कदम आगे बढ़ने के लिये, Snapdeal अनेक मंचों से सेवाएं उपलब्ध कराने हेतु साझेदारियां कर रही है। इन्होंने अपने मंच से 80+ निजी व गृह सेवाएं उपलब्ध कराने होतु UrbanClap से भी साझा किया। इससे पहले अपने मंच से भोजन, फ़्लाइट और बस बुकिंग उपलब्ध कराने के लिये इन्होंने Zomato, Cleartrip और RedBus से भी साझा किया है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह साफ़ तरह से स्पष्ट हो गया है, की प्रौद्योगिकी विकास हमारी मानवता को पार कर चुका है |
अल्बर्ट आइंस्टीन